डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने चाईल्ड लाईन के कार्यक्रम चाईल्ड लाईन से दोस्ती के तहत केंद्रीय विद्यालय करीयां में छात्रों से संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। वहीँ उपायुक्त ने कहा कि बच्चे समाज के भविष्य के निर्माता होते हैं, उनको जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को मजबूत बनाया जा सकता है ।

उन्होंने छात्रों से अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिए निरंतर आगे बढ़ने को कहा । उन्होंने कहा कि संस्कृति हमारी समृद्ध धरोहर है और इससे ही सभी को प्रेरणा मिलती है। विवेक भाटिया ने कहा कि नशे के सेवन से व्यक्ति खोखला हो जाता है और समाज पर भी नकारात्मक प्रभाव डालता है । उन्होंने छात्रों से नशा सेवन की बुराई  के बारे में  जागरूकता लाने के लिए प्रयास करने का आह्वान भी किया । उन्होंने छात्रों से कहा कि हमें समाज के प्रति अपने दायित्व की पूर्ति के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए और नैतिक मूल्यों का पालन भी सुनिश्चित करना चाहिए। विवेक भाटिया ने छात्रों से तकनीक का उचित प्रयोग, ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन सहित कई विषयों पर चर्चा की। इस अवसर पर छात्रों ने उपायुक्त से विभिन्न विषयों के बारे में प्रश्न भी किए।

चाईल्ड लाईन के समन्वयक कपिल शर्मा ने बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाइन 10 9 8 के बारे में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि चाईल्ड लाईन  द्वारा 7 नवंबर से 14 नवंबर 2019 तक चाईल्ड लाईन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा है । इसके तहत कई आयोजन किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष अरुण शर्मा, स्कूल अध्यापकों में सोमबीर ढाका, आशा कुमारी, प्रियंका शर्मा, प्रवीण शर्मा, पंकज शर्मा, मनोज शर्मा, रेनू वर्मा, अनिल गोमा, चाइल्डलाइन सदस्य काजू राम, काउंसलर अनीता देवी एवं लगभग 300 बच्चे मौजूद रहे।