Top
क्राइम

कुल्लू जिला में बस से 3.850 किलोग्राम चरस तो पैदल जा रहे दो लोगों से साढ़े 4 किलोग्राम चरस बरामद

ManMahesh
8 Nov 2020 1:38 PM GMT
कुल्लू जिला में बस से 3.850 किलोग्राम चरस तो पैदल जा रहे दो लोगों से साढ़े 4 किलोग्राम चरस बरामद
x
रविवार सुबह भुंतर पुलिस ने दो व्यक्तियों को 4 किलो 352 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) : रविवार सुबह भुंतर पुलिस ने दो व्यक्तियों को 4 किलो 352 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह दोनों व्यक्ति चरस लेकर छरोड नाला के पास पैदल चल रहे थे। पुलिस टीम ने शक के आधार पर उनकी तलाशी ली तो चरस बरामद हुई।पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि भुंतर पुलिस टीम छरोड नाला के पास गश्त पर थी। इस दौरान दो व्यक्ति सामने से पैदल आ रहे थे। पुलिस ने दोनों को रोका और तलाशी देने के कहा। वे आनाकानी करने लगे तो पुलिस टीम ने उनकी जेबें टटोलीं, जिनमें से 4 किलो 352 ग्राम चरस मिली।

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 20 के तहत मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों की पहचान 32 वर्षीय गिरिधर उर्फ प्रेम निवासी भुंतर, जिला कुल्लू और 33 वर्षीय नीरज राम निवासी पालगी गड़सा जिला कुल्लू के रूप में हुई। अब पुलिस यह जानने में जुटी है कि दोनों आरोपी चरस कहां से लाए थे और कहां लेकर जा रहे थे‌? उनके साथ इस मामले में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं?

वहीँ एक अन्य मामले में पुलिस ने मणिकर्ण से भुंतर की तरफ आ रही एक बस से 3.850 किलोग्राम चरस की खेप बरामद की है। इस चरस को भुंतर तक पहुंचाने के लिए पैडलर को 5000 रुपए देने की डील हुई थी। इन दिनों चरस को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए बतौर पिट्ठू इस्तेमाल होने वाले लोग सस्ते में मिल रहे हैं। गुनाह की दुनिया में महज 5000 रुपए में इतना बड़ा जोखिम उठाने के लिए कोई तैयार नहीं होता है। पुलिस ने पैडलर सहित 3 लोगों काे गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार मणिकर्ण में एक बस को चैकिंग के लिए रोका गया। इस दौरान बस से एक बैग बरामद हुआ, जिसमें 3.850 किलोग्राम चरस पाई गई। पुलिस के अनुसार यह चरस 3 आरोपियों प्यारे सिंह पुत्र ठाकुर दास निवासी पत्तीधार थाची जिला मंडी, चेत राम पुत्र लाल दास निवासी पत्तीधार जिला मंडी और गीतानंद पुत्र लेद राम निवासी डिंगली थाची जिला मंडी की थी। प्यारे सिंह को चरस की इस खेप को भुंतर तक पहुंचाने के लिए 5000 रुपए देने की डील हुई थी।

यह चरस की सप्लाई उक्त अन्य 2 आरोपियों द्वारा की गई। उक्त 2 आरोपियों ने चरस की खेप को खुद तैयार किया और प्यारे सिंह को पैडलर की तरह इस्तेमाल करके चरस की खेप को ठिकाने तक पहुंचाने की कोशिश की। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने चरस बरामदगी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की बारीकी से छानबीन की जा रही है।


Next Story

हमीरपुर