Top
क्राइम

तलवार से दम्पति पर जानलेवा हमला , बेरहमी से लहूलुहान किया

ManMahesh
17 Sep 2020 9:01 AM GMT
तलवार से दम्पति पर जानलेवा हमला , बेरहमी से लहूलुहान किया
x
हिमाचल प्रदेश युवा कोली समाज के उपाध्यक्ष रणबीर चौहान ने उनकी मदद की और हिमाचल प्रदेश युवा कोली समाज के प्रदेश अध्यक्ष के ध्यान में यह मामला लाया

डलहौज़ी हलचल (सिरमौर) : जिला सिरमौर रेणुका विधानसभा क्षेत्र के चांदनी गांव के जगिया राम तथा उनकी बीवी को स्थानीय गांव के सामान्य वर्ग से संबंध रखने वाले कुछ लोगों ने 16 सितंबर 12:30 बजे तलवार और डंडो से जान लेवा हमला किया है । यह जानकारी स्वयं जख्मी हालत में जगिया ने मीडिया को टेलीफोन के माध्यम से देते हुए बताया कि उन्हें और उनकी बीवी को बेरहमी से लहूलुहान किया गया है । उन्होंने बताया कि उपरोक्त सामान्य वर्ग के लोग उन्हें पिछले 3 सालों से मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान तो कर ही रहे थे इसके साथ-साथ कई बार जान से मारने का प्रयास भी किया है जिस संबंध में मामला अदालत में विचाराधीन है।

उन्होंने बताया कि वह कई बार स्थानीय पुलिस चौकी और थाना में अपनी शिकायत पत्र को लेकर गए मगर पुलिस द्वारा उन्हें हर वक्त धमकाया और डराया जाता था जिससे उन्हें न्याय नहीं मिल पाया।

उन्होंने बताया कि जब यह घटना हुई उसके बाद हिमाचल प्रदेश युवा कोली समाज के उपाध्यक्ष रणबीर चौहान ने उनकी मदद की और हिमाचल प्रदेश युवा कोली समाज के प्रदेश अध्यक्ष के ध्यान में यह मामला लाया हां जी 108 के माध्यम पुलिस को भी जानकारी दी थी मगर पुलिस ने 4 घंटे बाद उनके बयान थोड़े बहुत दर्ज किए थे ।

युवा कोली समाज के अध्यक्ष ने लिया संज्ञान

उपरोक्त मामले के संदर्भ में हिमाचल प्रदेश युवा कोली समाज के अध्यक्ष लीलाधर चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने पिछले कल करीब 3:00 बजे पुलिस अधीक्षक सिरमौर को ईमेल और व्हाट्सएप के माध्यम इस घटना की जानकारी दी हालांकि शिकायत पत्र के माध्यम दोषियों के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम धारा 3 के तहत मामला दर्ज करने के बाद तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने कड़ी जांच करने के आदेश डीएसपी पोंटा को दिया है ।उन्होंने कहा कि अगर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो संगठन सड़कों पर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होगा जिसका जिम्मेदारी पुलिस विभाग की होगी। उन्होंने बताया कि उपरोक्त मामले के संदर्भ में उन्होंने डीएसपी पोंटा से भी टेलीफोन के माध्यम विस्तार से बात की और उन्हें शिकायत पत्र भेजा है जिस पर डीएसपी पहुंचाने स्पष्ट जांच करने की बात कही है।

क्या कहते हैं रेणुका विधायक हर्षवर्धन चौहान

उपरोक्त मामले के बारे में रेणुका विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्षवर्धन चौहान से टेलीफोन के माध्यम जानकारी हासिल करने का प्रयास किया मगर अफसोस कि उन्हें इतनी बड़ी घटना की भनक तक नहीं है। हमने उनसे वार्ता करनी चाहिए मगर उनकी तरफ से संतुष्टि जनक जवाब नहीं आ रहे थे।

क्या कहते हैं डीएसपी पोंटा

मामले के संदर्भ में डीएसपी पोंटा से विस्तृत वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि दोषों को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा जिनके खिलाफ पहले से ही धारा 325 के तहत मामला दर्ज हो चुका है और अभी उनके पास मामला नहीं पहुंचा है जिस पर वह स्वयं पीड़ित पक्ष के बयान लेने के बाद कार्यवाही अमल में लाएंगे।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक सिरमौर

उपरोक्त मामले के संबंध में पुलिस अधीक्षक सिरमौर अपने व्हाट्सएप के माध्यम से मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वह इस मामले पर गंभीरता से जांच करवाएंगे जिसके लिए उन्होंने डीएसपी पोंटा को उचित दिशा निर्देश दिए हैं।

Next Story