Top
मनोरंजन

जिला चंबा के नवाचारी शिक्षक एवं युवा कवि युद्धवीर टंडन को मिला 'कोरोना वॉरियर्स सम्मान'

ManMahesh
20 Sep 2020 9:14 AM GMT
जिला चंबा के नवाचारी शिक्षक एवं युवा कवि युद्धवीर टंडन को मिला कोरोना वॉरियर्स सम्मान
x
उन्होंने लेखन के लिए प्रोत्साहित करने पर मोहन मुरारी शर्मा, डॉ विजय कुमार पुरी, डॉ. संदीप शर्मा व उत्तम सूर्यवंशी का विशेष आभार इस अवसर पर प्रकट किया।

डलहौज़ी हलचल (सलूणी) अशोक कुमार आर्या : हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा से संबंध रखने वाले नवाचारी शिक्षक युद्धवीर टंडन को निखिल प्रकाशन समूह आगरा उत्तर प्रदेश द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में साहित्य सेवा और प्रधानमंत्री केयर फंड में योगदान के लिए 'कोरोना वरियर्स' सम्मान से सम्मानित किया गया है।

इस साझा संग्रह का संपादन डॉक्टर श्री प्रकाश यादव ने किया है। कोरोना काव्य नामक इस पुस्तक में देशभर के व विदेशों के कुल 108 कवियों और साहित्यकारों की रचनाओं को स्थान दिया गया है। इसमें युवा शिक्षक व कवि युद्धवीर टंडन की भी तीन रचनाओं 'कोरोना से ना डरना' 'जनता कर्फ्यू' व 'रक्षा करो हे भगवान' को स्थान मिला है। इस बाबत अधिक जानकारी देते हुए शिक्षक युद्धवीर टंडन ने बताया कि यह उनका पहला साझा संग्रह है और इसके प्रकाशन को लेकर खासे उत्साहित हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनका एक और साझा संग्रह 'संवेदनाओं की वीथियों में' प्रकाशनाधीन है जो कि जल्द ही पाठकों को पढ़ने के लिए उपलब्ध होने वाला है।

शिक्षक युद्धवीर टंडन शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय शिक्षक पुरस्कारों से विभिन्न विभिन्न मंचों पर सम्मानित हो चुके हैं। इसके साथ ही लेखन वह साहित्य के क्षेत्र में भी उनकी रुचि है। वर्तमान समय में शिक्षक युद्धवीर टंडन राष्ट्रीय कवि संगम हिमाचल प्रदेश इकाई के प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख के दायित्व का भी निर्वहन कर रहे हैं। लेखन और साहित्य के क्षेत्र में भी कई मंचों पर इन्हें पुरस्कृत किया जा चुका है।

अपनी इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने अपने माता पिता वह अपने समस्त गुरुजनों को दिया है। डॉ विपिन राठौर को अपना आदर्श बताते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वे निरन्तर इसी प्रकार साहित्य सेवा जारी रखेंगे। उन्होंने लेखन के लिए प्रोत्साहित करने पर मोहन मुरारी शर्मा, डॉ विजय कुमार पुरी, डॉ. संदीप शर्मा व उत्तम सूर्यवंशी का विशेष आभार इस अवसर पर प्रकट किया।

Next Story

हमीरपुर