Top
काँगड़ा

नूरपुर की पंजाहड़ा पंचायत में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर एरिया सील

ManMahesh
12 Aug 2020 10:37 AM GMT
नूरपुर की पंजाहड़ा पंचायत  में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर एरिया सील
x
पंजाहड़ा पंचायत के वार्ड सात में कोरोना पाजिटिव का मामला सामने आने के पश्चात इस वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव कुमार : उपमंडल के तहत पंजाहड़ा पंचायत के वार्ड सात में कोरोना पाजिटिव का मामला सामने आने के पश्चात इस वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने आज पुलिस व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। सुरेन्द्र ठाकुर ने क्षेत्र का दौरा करने के बाद जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते कि प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत इस पंचायत के वार्ड 7 तथा वार्ड 4 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है । इसके अतिरिक्त पंचायत के वार्ड एक, दो, तीन, पांच तथा छः को बफर जोन में रखा गया है ।

उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी क्षेत्रों में एक जैसा प्रतिबन्ध लागू रहेगा, जिसमें नियमों में किसी भी प्रकार की ढ़ील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी। जबकि मेडिकल इमरजेंसी, मेडिकल सहित आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी तथा लोग विशेष अनुमति पत्र के साथ आवाजाही कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह आदेश आगामी 25 अगस्त तक प्रभावी रहेंगे। एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर भी रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें तथा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आदेशों की अवहेलना करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि पंचायत को पूरी तरह से सेनिटाइज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लोगों को उनकी मांग पर रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति विकास खंड कार्यालय नूरपुर के जेई की निगरानी में पंचायत सचिव अथवा तकनीकी सहायक के सहयोग से सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों को इस सुविधा के बारे में जानकारी देने के लिए शहर के भीतर विशेष प्रचार वाहन से भी जानकारी दी जा रही है।

एसडीएम ने कहा कि इस दौरान सभी लोगों को मास्क अथवा फेस कवर लगाना जरूरी होगा। इसके अतिरिक्त पंचायत के सभी लोगों को आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना भी जरूरी होगा।

ये रहे मौजूद

तहसीलदार विपिन वर्मा, अधीक्षक प्रेम सिंह, एसएचओ भूपिंदर ठाकुर, सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।


Next Story