Top
काँगड़ा

पंजाहड़ा पंचायत के कंटोन्मेंट व बफर जोन में लोगों के घर पंहुचेगा जरूरी सामान : सुरेन्द्र ठाकुर

ManMahesh
13 Aug 2020 12:07 PM GMT
पंजाहड़ा पंचायत के कंटोन्मेंट व बफर जोन में  लोगों के घर पंहुचेगा जरूरी सामान  : सुरेन्द्र ठाकुर
x
कंटोन्मेंट तथा बफर जोन में शामिल क्षेत्रों में लोगों को उनकी रोजमर्रा की जरूरी चीजें उनके घर-द्वार पहुंचाई जाएँगी

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि उपमंडल की पंजाहड़ा पंचायत के कंटोन्मेंट तथा बफर जोन में शामिल क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा लोगों को उनकी रोजमर्रा की जरूरी चीजें उनके घर-द्वार पर पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। गौरतलब है कि इस पंचायत के सात नंबर वार्ड में गत सोमवार को कोरोना पाजिटिव मामला आने के पश्चात सभी वार्डों को पूरी तरह से सील कर दिया गया था।

एसडीएम ने बताया कि इन क्षेत्रों में नियमों में किसी भी तरह की ढील न होने के कारण आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक लगाई गई है। उन्होंने बताया कि कंटोन्मेंट व बफर जोन में शामिल क्षेत्रों के लोगों की सुविधा के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा उनकी रोजमर्रा के आवश्यक सामान व दवाईयों आदि की आपूर्ति उनके घर-द्वार पर पहुंचाने के लिए स्थानीय स्तर पर विशेष प्रबन्ध किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि संबंधित वार्डों के लोग किसी भी जरूरी सामान अथवा दवाईयों आदि के लिए खंड विकास कार्यालय के जेई राकेश चौधरी के मोबाइल नंबर 82193-55944, पंजाहड़ा पंचायत के सचिव अजय संतोषी के मोबाइल नंबर 70181-15016, पटवारी संजीव सेन के मोबाइल नंबर 88945-98181 के अतिरिक्त पंचायत के तकनीकी सहायक बलवान सिंह से उनके मोबाइल नंबर 98162-46909 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।क्षेत्र से बाहर जाने पर होगी कानूनी कार्रवाई।

एसडीएम ने बताया कि उनके ध्यान में मामला आया है कि इस पंचायत के कुछ लोग जो मार्किट में दुकानदारों, उद्योगों अथवा अन्य कार्यों में लगे हैं, वे चोरी-छिपे हर दिन अपने-अपने काम पर जा रहे हैं। उन्होंने ऐसे सभी लोगों को आगाह किया है कि वे 14 दिनों तक घरों में रहें। उन्होंने सभी दुकानदारों व उद्योग संचालकों से भी अपील की है कि यदि संबंधित पंचायत के लोग उनके प्रतिष्ठानों में कार्य करते हैं तो उन्हें तुरन्त छुट्टी पर अपने-अपने घरों को भेज दें। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेंद्र ठाकुर ने सभी लोगों से अपील की है कि वे 14 दिनों तक अपने घरों में रहें तथा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोग मास्क अथवा फेस कवर जरूर लगाएं।


Next Story