Top
काँगड़ा

समलाना में स्थापित हो रही फैक्टरी के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा

ManMahesh
12 Aug 2020 1:09 PM GMT
समलाना में स्थापित हो रही फैक्टरी के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा
x
उपमंडल जवाली के अधीन समलाना में स्थापित हो रही टेफसील वरेवरी लिमिटेड फैक्टरी के खिलाफ जनता ने मोर्चा खोल दिया है।

उपमंडल जवाली के अधीन समलाना में स्थापित हो रही टेफसील वरेवरी लिमिटेड फैक्टरी के खिलाफ जनता ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को लोगों ने फैक्टरी के विरोध में समलाना में प्रदर्शन किया जिसमें काफी महिलाओं, युवकों व पुरुषों ने भाग लिया। निशा कुमारी, प्रोमिला देवी, संजीव कुमार, राजिंदर कौंडल ने कहा कि टेफसील फैक्टरी द्वारा उनके घरों को जाने वाले पुराने रास्तों को बंद किया जा रहा है, इसके अलावा बीयर फैक्टरी लगने से जहां नशा बढेगा, वहीं प्रदूषण भी फैलेगा। उन्होंने कहा कि मैरा, नरगाला, समलाना, भोल, भनेई, कूट, उपरला मैरा, पलौहड़ा, मैरा, पट्टा गांवों की तरकरीबन 10हजार आबादी के रास्ते बंद होंगे।

उन्होंने कहा कि अभी डैम से विस्थापित होकर सही ढंग से बसे भी नहीं थे कि अब उनको दोबारा से विस्थापित करने की कवायद शुरू हो गई है। जनता ने कहा कि जल्द ही इसके बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा जिसके द्वारा लोगों को घर-घर जाकर इसकी हानियों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बीयर की फैक्टरी को लगने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही एसडीएम जवाली के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व जिलाधीश कांगड़ा को ज्ञापन भेजा जाएगा और इस फैक्टरी को बंद करवाने की मांग उठाई जाएगी।

इस बारे में टेफसील वरेवरी लिमिटेड के अधिकृत हस्ताक्षरी सोमराज जंबाल ने कहा कि कोई भी रास्ता न तो बन्द किया गया है और न ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मापदंडों को पूरा करने उपरान्त नियमों अनुसार ही निर्माण किया जा रहा है।


Next Story