Top
मंडी

एक ही गांव के 22 लोगों में 18 लोगों ने जीती करोना से जंग

ManMahesh
12 Aug 2020 3:50 PM GMT
एक ही गांव के 22 लोगों में 18 लोगों ने जीती करोना से जंग
x

डलहौज़ी हलचल (मंडी) लीलाधर चौहान :- सिराज विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री की होम पंचायत मुरहाग के गांव खुनागी में 3 अगस्त को आई रिपोर्ट के अनुसार में 22 लोग एक ही गांव के एक ही दिन में करोना पॉजिटिव आए थे जिनमें एक 75 वर्षीय वृद्ध महिला भी शामिल थी हालांकि दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं जिनमें से 12 अगस्त को आई रिपोर्ट के अनुसार 75 वर्षीय वृद्ध महिला सहित 18 लोगों ने करोना से जंग जीत ली है कि लोग नेगेटिव पाए गए हैं मगर 6 अन्य व्यक्तियों में दो नाबालिक 13 वर्षीय बेटी और 15 वर्षीय बेटा स्कूली बच्चे भी शामिल है जिनकी रिपोर्ट अभी तक पॉजिटिव आई है जिसकी पुष्टि उपमंडलाधिकारी थुनाग पारस अग्रवाल ने की है।

बता दें कि उपरोक्त पंचायत में 1 अगस्त को अपने सैंपल नहीं दिए थे जिनके सैंपल 3 अगस्त को लिए गए थे जिनमें से एक 63 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव निकला था। फिर 8 अगस्त को इस गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा फिर से सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट 10 अगस्त को आई थी जिनमें 8 अन्य मामले आए जिन्हें मिलाकर अब तक उपरोक्त पंचायत के एक ही गांव से 31 मामले आए हैं ।

सिराज के उपमंडल थुनाग में कोबिड केयर सेंटर होने के बावजूद भी स्थानीय लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है जिसका ताजा उदाहरण तब सामने आया जब उपरोक्त गांव के सभी संक्रमित लोगों को 70 किलोमीटर दूर सधयाणा क्षेत्र में भेज दिया गया जिससे गांव के लोग मानसिक तनाव में जी रहे हैं।

क्या कहते हैं उपमंडलाधिकारी थुनाग:-

इस संबंध में उप मंडलाधिकारी थुनाग पारस अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उपमंडल में 23 जुलाई से अब तक 58 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । हालांकि दो अन्य 21 जुलाई को, एक बक्सयाड से और दूसरा सुनाह लंबाथाच से करोना पॉजिटिव पाए गए थे।

हमने सिराज विधानसभा क्षेत्र की करोना महामारी से पीड़ित तथा मानसिक तनाव में लोगों की समस्या को देखते हुए उप मंडलाधिकारी से कोबिड केयर सेंटर एवं पंचायती राज प्रशिक्षण केंद्र थुनाग की कुल कैपेसिटी बारे सवाल किया तो उन्होंने बताया कि वहां 15 कमरे हैं जिनमें कुल कैपेसिटी 30 है, वर्तमान समय में यहां एक ही कमरा खाली है।

Next Story

हमीरपुर