Top
चंबा

अपने प्रकाशन के माध्यम से लोगों को इस वैश्विक महामारी को लेकर जागरूकता फैलाएं पत्रकार

16 April 2020 2:14 AM GMT
अपने प्रकाशन के माध्यम से लोगों को इस वैश्विक महामारी को लेकर जागरूकता फैलाएं पत्रकार
x

कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। इसी के मध्येनजर दूसरे चरण में 03 मई तक पूरे देश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है। इस विषय को लेकर आज डलहौज़ी उपमंलाधिकारी डॉ मुरारी लाल ने पत्रकारों से एक बैठक का आयोजन किया उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने प्रकाशन के माध्यम से लोगों को इस वैश्विक महामारी को लेकर जागरूकता फैलाएं ।

उन्होंने कहा कि नागरिकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू तथा लॉक डाउन की अनुपालना करते हुए घरों में ही रहना चाहिए। कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि सभी तैयारियों और प्रयासों के बावजूद विकसित देशों को भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी है। निश्चित रूप से देश और प्रदेश को कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण एक आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन आम जनमानस की जीवन को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है। सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि नागरिकों को उनके रोजाना के जीवन में ज्यादा असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सामानों की लगातार आपूर्ति का प्रावधान किया गया है।

केंद्र तथा राज्य सरकार के अलावा सिविल सोसाइटियों के लोग और संस्थाएं भी संकट की इस अवधि में गरीबों की समस्याओं को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अफवाहों तथा अंधविश्वासों से सावधान रहें, धैर्य तथा अनुशासन के साथ अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घरों में ही रहें ताकि कोरोना का संक्रमण किसी भी स्तर पर प्रभावित नहीं कर सके।

सरकार तथा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

Next Story