Top
चंबा

अपने बूते खेल मैदान विकसित करने वाले युवाओं की उपायुक्त ने थपथपाई पीठ

13 July 2020 6:07 AM GMT
अपने बूते खेल मैदान विकसित करने वाले युवाओं की उपायुक्त ने थपथपाई पीठ
x

कोविड-19 की चुनौतियों के बीच चंबा जिले के सलूणी ब्लॉक की सिमणी पंचायत के युवाओं ने जब जोश और उम्मीद को अपना साथी बनाया तो जमीन पर एक खेल मैदान ने शक्ल अख्तियार कर ली। इन युवाओं ने सामूहिक सोच और प्रयासों से गांव में खेल का मैदान विकसित करके ना केवल कोरोना महामारी के इस दौर में नए जज्बे और जुनून को जन्म दिया बल्कि यह भी साबित कर दिया कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में युवा खेलों के प्रति उदासीन नहीं है। गौरतलब है कि जिला परिषद से खेल मैदान के लिए 3 लाख की राशि जारी की गई थी जो भौगोलिक स्थिति के चलते पर्याप्त नहीं थी। युवाओं ने मिलकर फैसला लिया और खेल मैदान को विकसित करने में श्रम और धन के साथ अपना भी योगदान दिया और 60 मीटर बाउंडरी वाला मैदान बना डाला।

युवाओं के इस जज्बे को सराहने के लिए चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया आज स्वयं सिमणी पहुंचे और युवाओं द्वारा विकसित किए गए खेल मैदान को भी देखा।

उपायुक्त ने युवाओं द्वारा अंजाम दिए गए इस उल्लेखनीय कार्य पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि युवा वर्ग ने अपनी ऊर्जा को जो सकारात्मक दिशा दी है उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। उपायुक्त ने युवाओं को भरोसा दिया कि क्रिकेट मैदान के शेष कार्य को पूरा करने के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंचायत के माध्यम से भी एक प्रस्ताव तैयार करके भेजें ताकि उस पर आगामी कार्यवाही शुरू की जा सके। इस मौके पर मौजूद मां भवानी ट्रांसपोर्ट कंपनी के बलबीर सिंह ने यूथ क्लब को स्पोर्ट्स किटें देने की बात कही। उपायुक्त ने उनकी पेशकश को युवाओं के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बताया।

युवाओं ने उपायुक्त से सिंचाई सुविधा मुहैया करने का भी आग्रह किया ताकि सिमणी और जंदरेड़ा क्षेत्र में पैदा होने वाले लहसुन, अदरक और कचालू की खेती को और बढ़ावा मिल सके। उपायुक्त ने इसको लेकर भी संबंधित विभागीय अधिकारी को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम सलूणी किरण भड़ाना, यूथ क्लब के प्रधान अजय ठाकुर, उप प्रधान विपिन और सचिव पंकज शर्मा के अलावा विजय, रोहित, रवि व स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

Next Story