Top
नाहन

अफवाहों से सावधान रहें सावधान ,सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट ना डालें और ना शेयर करें : पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर

23 Jun 2020 1:34 AM GMT
अफवाहों से सावधान रहें सावधान ,सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट ना डालें और ना शेयर करें : पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर
x

जिला सिरमौर पुलिस अधीक्षक ने लोगों से सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है। दरअसल मामला यह है कि 21 जून को पुलिस थाना माजरा के अन्तर्गत गांव गुलाबगढ़ में दो पक्षों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा/मारपीट की घटना हुई थी तथा पुलिस ने उक्त घटना में तुरन्त कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना माजरा के अंतर्गत मामला पंजीकृत किया और मारपीट की घटना में घायल हुए व्यक्तियों की मैडिकल जांच करवाई। इस मामले में संलिप्त 05 अपराधियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तथा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही हैं और जिन्हे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

इस मामले में पुलिस पूरी सवेंदनशीलता, दक्षता के साथ निष्पक्ष जांच कर रही हैं। मामले में अब तक की जांच पर पाया गया है कि यह झगड़ा बच्चों का स्कूल के समय का आपसी झगड़ा हैं। यह कोई सामुदायिक झगड़ा नहीं हैं। इस मारपीट की घटना में घायल हुए 10 व्यक्तियों में से 06 को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उपचार के उपरान्त अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, जबकि तीन घायल व्यक्ति नाहन मैड़िकल कॉलेज में उपचाराधीन हैं , जिनकी स्थिति सामान्य हैं और उन्हे जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाऐगी। एक घायल व्यक्ति पी.जी.आई. चण्ड़ीगढ़ में उपचाराधीन है, जिसकी स्थिति भी सामान्य है । पुलिस के संज्ञान में आया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर तथ्यहीन/ भ्रामक विडियों/ पोस्ट डाल रहे है और जनता के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर ने लोगो को इस प्रकार की भ्रामकता न फैलाने की अपील करते हुए कहा कि इस प्रकार तथ्यहीन एवं जनता को भ्रमित करने वाले सन्देश, विडियों और पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले शरारती तत्वो के विरूद्ध पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी तथा नियमानुसार ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करेगी।

Next Story