Top
चंबा

अवैध रूप से खनन करने में लगे लोगों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा - डीऍफ़ओ

6 July 2020 5:44 AM GMT
अवैध रूप से खनन करने में लगे लोगों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा - डीऍफ़ओ
x

वन मंडलाधिकारी डलहौज़ी अवनि भूषण की अगुआई में वन विभाग ने खनन माफिया पर शिकंजा कसा है। वन विभाग की एक टीम ने छापा मारी कर खनन माफिया को सबक सिखा दिया है। वन विभाग ने उपमंडल भटियात के तहत आने वाली तारागढ़ पंचायत के बैरियाँ गला में अवैध रूप से सड़क निर्माण में जुटी एक जेसीबी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

वन विभाग की अचानक छापेमारी से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। गौर हो कि ऐसा देखने में आया है कि लॉकडाउन के दौरान कई स्थानों पर लोगों ने अवैध रूप से सड़क निर्माण करना शूरू कर दिया जबकि किसी भी प्रकार के सड़क निर्माण के लिए वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना अनिवार्य होता है लेकिन कुछ लोग बिना विभाग के अनापत्ति प्रमाण पत्र के सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए थे । जिस पर शिकंजा कसते हुए वन विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्यवाही अम्ल में लाइ है।

वहीँ वन मंडलाधिकारी डलहौज़ी अवनि भूषण ने कहा कि ऐसा पाया है कि यहां पर कुछ लोग एंक्रोचमेंट और इलीगल रोड बनाने में लगे हुए थे जिसे किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा । उन्होंने अवैध रूप से खनन करने वाले लोगों को चेतावनी दी कि कि लोग अपने घर तक सड़कें बनाये लेकिन कायदे के दायरे में रहते हुए।अन्यथा इस तरह के मामलों में संलिप्त लोगों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा उन्होंने वाहन मालिकों को भी चेताया कि वो किसी भी कार्य को करने से पूर्व ये सुनिश्चित कर लें कि उसके लिए विभाग से अनुमति ली गई है या नहीं।

Next Story

हमीरपुर