Top
शिमला

आईजीएमसी शिमला में सीमित संख्या में ओपीडी शुरू

16 April 2020 6:18 AM GMT
आईजीएमसी शिमला में सीमित संख्या में ओपीडी शुरू
x

16 अप्रैल से आईजीएमसी शिमला में सरकार द्वारा किए गये दिशा निर्देशो के तहत ओपीडी को सीमित संख्या में चला दिया गया है। जानकारी देते हुए वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने बताया कि आज आईजीएमसी शिमला में 351 मरीजो की जांच ओपीडी में की गयी और अभी तक 89 आपातकालीन विभाग में इलाज हेतू आए हैं। आकडों की जांच पर प्रशासन ने यह पाया कि कुछ मरीजो ने दिये गये निर्देशो का पालन नहीं किया था और बिना रेफ़र हुए आज आईजीएमसी आ गये। ऐसे लोगों से प्रशासन यह अपील करता है कि इस संकट की घड़ी में दिये गये निर्देशो का पालन करें। ताकि अस्पताल में भीड को नियंत्रित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि आईजीएमसी शिमला आने से पूर्व अपने नजदीकी अस्पताल में चिकित्सक से परामर्श लें और रेफ़र किये जाने के बाद ही आईजीएमसी शिमला आए। दिये गये निर्देश आपकी, आपके परिवार और अस्पताल में काम करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। आज अस्पताल परिसर में आए सब लोगों की गेट पर थर्मल स्कैनिंग की गयी और मास्क भी उपलब्ध करवाए गये।

सुरक्षाकर्मियों के द्वारा लोगों को सोशल डिसटैशिंग का पालन करने के कहा गया। अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा हेतु नियम आईजीएमसी अस्पताल की संक्रमण नियंत्रण समिति के द्वारा बनाए गये हैं,और पीजीआई चंडीगढ की तर्ज पर सरकार के द्वारा मास्क, सैनिटाईजर, पीपीइ किट इत्यादि उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ताकि अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

सामाजिक दूरी और लॉकडाउन, कर्फ्यू का ईमानदारी से पालन करना " हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है।और यह बात सरकार और हम डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे कामों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।" अस्पताल प्रशासन फिर एक बार आप सब लोगो से यह अपील करता है, कि कृप्या अन्य चिकित्सा संस्थानो से रेफ़र किये जाने पर ही आईजीएमसी शिमला आंए।

Next Story