Top
मंडी

आरोग्य सेतु ऐप जरूर करें डाउनलोड : श्रवण मांटा

2 May 2020 9:23 PM GMT
आरोग्य सेतु ऐप जरूर करें डाउनलोड : श्रवण मांटा
x

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा ने मंडी जिलावासियों से अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों से सचेत करने में मदद करता है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में आरोग्य सेतु ऐप बेहद प्रभावी उपाय है।
उन्होंने कहा कि ये ऐप कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के जोखिम का आकलन करने और होम क्वारंटाइन सुनिश्चित करने में मददगार है। उन्होंने कहा कि मोबाइल में ये ऐप होने पर लोग इससे अपने इर्द-गिर्द कोरोना संक्रमण के खतरे और इस प्रकार के लक्षणों वाले लोगों के बारे में भी पता कर सकते हैं।


कदम-कदम पर आगाह करता है ऐप


श्रवण मांटा ने कहा कि ये ऐप ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है और कोरोना संक्रमण के खतरे से कदम-कदम पर सचेत करने और दूरी बनाए रखने को लेकर सावधान कर देता है। जब भी व्यक्ति किसी भीड़ वाले स्थान पर जाता है तो यह ऐप ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश ग्रहण करता रहता है और संक्रमण का खतरा अथवा कोरोना प्रभावित किसी क्षेत्र की ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोगों की उपस्थिति को लेकर तुरंत सतर्क करता है।


यहां से करें डाउनलोड


आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu app) को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर उपयोग किया जा सकता है। इसे डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना होगा। यह ऐप 11 भाषाओं में उपलब्ध है।

Next Story

हमीरपुर