Top
सोलन

आवागमन प्रवेश पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन

22 April 2020 7:48 AM GMT
आवागमन प्रवेश पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन
x

जिला दण्डाधिकारी सोलन के.सी. चमन ने आदेश दिए हैं कि जिन उद्योगों को 21 अप्रैल, 2020 को जारी आदेश के माध्यम से कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए गए हैं को इकाईयों के आवागमन प्रवेश पत्र (पास) के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिला दण्डाधिकारी ने गत दिवस आदेश जारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत औद्योगिक इकाईयों तथा सीमेन्ट उद्योग को इस शर्त पर कार्य आरम्भ करने की अनुमति प्रदान की थी कि वे सम्बन्धित अधिकारी को इस विषय में लिखित में सूचित करेंगे।

इन उद्योगों के प्रबन्धन को आदेश दिए गए हैं कि वे निर्धारित प्रपत्र पर लिखित में ऑनलाइन सूचित करें और इकाईयों के वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। जिला के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में कार्यरत उत्पादन इकाईयों के साथ सम्बद्ध वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र उप निदेशक उद्योग बद्दी द्वारा जारी किए जाएंगे। इसके लिए उप निदेशक उद्योग बद्दी को ऑनलाइन swcabaddi1@gmail.com पर अवोदन करना होगा। जिला के अन्य क्षेत्रों में कार्यरत इकाईयों के वाहनों के आवागमन प्रवेश पत्र के लिए जिला उद्योग केन्द्र सोलन के महाप्रबन्धक को ऑनलाइन gmdicslnhp@gmail.com पर अवोदन करना होगा। स्वीकृति भी ऑनलाइन ही प्राप्त होगी।

आवागमन प्रवेश पत्र का उपयोग केवल कामगारों तथा कर्मचारियों को कार्यस्थल तक लाने-ले-जाने के लिए ही किया जाएगा। वाहनों में कुल यात्री क्षमता का 30 से 40 प्रतिशत ही उपयोग किया जा सकेगा। आवागमन कार्य के लिए बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में प्रातः 06.00 बजे से 09.00 बजे तक तथा सांय 05.30 बजे से 08.00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। एक समय पर औद्योगिक इकाई की कुल श्रमिक क्षमता के 30 प्रतिशत को ही कार्य करने की अनुमति होगी।

सम्बन्धित इकाई निर्धारित प्रपत्र के अनुरूप अपने लेटरहेड पर प्राधिकृत हस्ताक्षकर्ता के माध्यम से तथा प्रवेशपत्र के लिए लिखित में क्षेत्र अनुसार सम्बन्धित अधिकारी को प्रस्तुत करेगी।

Next Story