Top
चंबा

आशा बोली राजस्थान में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए राज्यपाल जल्द बुलाये विधानसभा का सत्र

26 July 2020 4:46 AM GMT
आशा बोली राजस्थान में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए राज्यपाल जल्द बुलाये विधानसभा का सत्र
x

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने के लिए अनैतिक तरीके से हथकंडे अपना रही है और खरीदोफरोक्त की राजनीति को बढ़ावा दे रही है ये आरोप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रिय महासचिव , पंजाब प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी और डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर लगाए है ।

उन्होंने हैरानी जताई की अशोक गहलोत और उनकी कैबिनेट द्वारा राज्यपाल को विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए जो आग्रह किया उस पर अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है जबकि हमारे संविधान के अनुच्छेद 174 के तहत राज्यपाल को अनिवार्य है कि जब कैबिनेट सिफारिश करें तो विधानसभा का सत्र बुलाना ही होता है।उन्होंने कहा की काफी हैरानी की बात है कि भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व संविधानिक पदों पर बैठे लोगों पर दबाव डालकर असंविधानिक कार्य करवा रही है।

उन्होंने कहा की राजस्थान के राज्यपाल से उनका अनुरोध रहेगा कि उन्होंने जो संविधान को बचाने की शपथ ली है उसका अनुसरण करते हुए वे तुरंत राजस्थान विधानसभा का सत्र बुलाए और छह करोड़ राजस्थान के लोगों ने जो कांग्रेस की सरकार चुनी है उसको मौका दें ताकि वह अपना बहुमत साबित कर सके। वहीँ उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में इस तरह का खरीदो फरोक्त का जो कार्य शुरू किया है वह निंदनीय है ।

Next Story

हमीरपुर