Top
हमीरपुर

उपायुक्त ने नादौन एवं बड़सर में किया संस्थागत संगरोध सुविधा स्थलों का औचक निरीक्षण

18 May 2020 6:03 AM GMT
उपायुक्त ने नादौन एवं बड़सर में किया संस्थागत संगरोध सुविधा स्थलों का औचक निरीक्षण
x

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने आज नादौन एवं बड़सर उपमंडल में स्थापित विभिन्न संस्थागत संगरोध सुविधा स्थलों का औचक निरीक्षण किया और वहां प्रदत्त सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने जिला की सीमा पर स्थित नाकों का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने नादौन उपमंडल के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ा में स्थापित संस्थागत संगरोध केंद्र का निरीक्षण किया और वहां प्रदत्त सुविधाओं पर संतोष जताया। उन्होंने संस्थागत संगरोध केंद्र मदर्ज प्राइड स्कूल तथा सिद्धार्थ राजकीय कॉलेज का निरीक्षण कर वहां पर व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इनमें बाहरी राज्यों से आए लोगों को रखा गया है। उन्होंने रेड जोन से आने वाले सभी लोगों के निर्धारित समय अवधि में नमूने लेने को कहा और यदि नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो इन लोगों को शेष संगरोध अवधि के लिए कड़े गृह-संगरोध में भेजने के निर्देश दिए।

उन्होंने मसेई खड्ड नाके का भी दौरा किया और उपमंडलाधिकारी (ना.) नादौन को निर्देश दिए कि वे नाके पर पहुंचने वाले लोगों एवं संस्थागत संगरोध के लिए तैनात सेक्टर ऑफिसर में समन्वय स्थापित करने के लिए यहां विशेष कर्मचारियों की तैनाती करें।

इसके उपरांत वे बड़सर उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत दांदड़ू पहुंचे और कंटेनमेंट जोन में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में स्क्रीनिंग के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लोगों को सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-द्वार पर ही की जा रही है। स्थानीय प्रशासन को इसके लिए त्वरित कदम उठाने को कहा। इसके बाद उपायुक्त बड़सर उपमंडल के गलू नाका पहुंचे। उन्होंने यहां बाहर से आने वाले लोगों की चिकित्सा जांच, उनकी यात्रा से संबंधित डाटा एंट्री, पुलिस विभाग की ऑनलाईन कार्य प्रणाली इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वहां तैनात स्टाफ को निर्देश दिए कि वे नाके पर पहुंचने वाले लोगों की अग्रिम जानकारी सेक्टर ऑफिसर एवं संबंधित पंचायत प्रतिनिधियों तक प्रेषित कर दें ताकि इनके ठहरने इत्यादि की समुचित व्यवस्था की जा सके।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी (ना.) नादौन विजय कुमार, बड़सर प्रदीप कुमार, बीडीओ नादौन पारस अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Next Story