Top
ऊना

ऊना में बिजिलेंस टीम ने टाहलीवाल की मार्स बौटलर फैक्ट्री से अवैध शराब का जखीरा पकड़ा

11 Jun 2020 1:32 AM GMT
ऊना में बिजिलेंस टीम ने टाहलीवाल की मार्स बौटलर फैक्ट्री से अवैध शराब का जखीरा पकड़ा
x

ऊना की विजिलेंस की टीम ने एक्साइज विभाग की टीम के साथ झलेड़ा स्थित देसी शराब के होल सेलर Store (L-13 licensee) नाम A ONE Enterprises पर रेड की थी। सूचना मिली थी कि इस होल्सेलर के स्टोर पर ट्रक द्वारा अवैध शराब उतारी जा रही है।

रेड करने पर होलसेलर के कंपाउंड में एक ट्रक खड़ा पाया गया जिससे शराब की पेटियां उतारी जा रही थी । चेक करने पर पाया गया कि प्रत्येक पेटी में मौजूद कुछ बोतलों पर एक्साइज विभाग द्वारा अनिवार्य होलोग्राम लगाए गए थे व कुछ पर नहीं लगाए गए थे, बिना होलोग्राम की शराब को नियमानुसार अवैध माना जाता है ।

ट्रक व स्टोर में करीब साढ़े 800 पेटियां पाई गई जिनमें से प्रत्येक को चेक किया जा रहा है , चूंकि यह ट्रक टाहलीवाल स्थित बॉटलिंग प्लांट Mars Bottlers से लाया गया था अतः विजिलेंस व एक्साइज विभाग की एक अन्य टीम ने बॉटलिंग प्लांट ने सर्च की तथा 1200 पेटियों को चेक करने पर यह पाया गया कि सप्लाई के लिए तैयार की गई इन पेटियों में काफी बोतलों पर होलोग्राम मौजूद नहीं है।

मामले की जानकारी देते हुए एएसपी विजिलेंस सागर चंद्र ने बताया कि विजिलेंस विभाग ने इस मामले में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम के सेक्शन 39 के तहत FIR दर्ज कर ली है व मामले की छानबीन जारी है

Next Story