Top
सोलन

एंबुलेंस का इंतजार करते महिला का सड़क किनारे हुआ प्रसव

18 July 2020 8:46 PM GMT
एंबुलेंस का इंतजार करते महिला का सड़क किनारे हुआ प्रसव
x

प्रदेश के सोलन में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ पर सोलन शहर के निकटवर्ती रबौन क्षेत्र में रहने वाली एक महिला का एंबुलेंस का इंतजार करते हुए सड़क किनारे ही प्रसव हो गया। हालाँकि प्रसव के बाद एंबुलेंस पहुंची और जच्चा-बच्चा को अस्पताल पहुंचाया। दोनों स्वस्थ हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि प्रसव की इस आपात घड़ी में एंबुलेंस की सेवा समय पर नहीं मिल सकी।

बताया जा रहा है कि उक्त महिला के स्वजनों के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे निजी सेवाएं ले सके। ऐसे में 108 नंबर पर फोन किया था। करीब 30 मिनट तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। इसके बाद महिला ने वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी जीवीके के मार्केटिंग हेड अभिषेक ने बताया कि उन्हें गोल्डी नाम से रबौन क्षेत्र से फोन दिन में दो बजकर 14 मिनट पर आया था। उनकी दो एंबुलेंस शहर में मौजूद थी। एक वाहन में कोविड के मरीजों को सुविधा दी जाती है, वहीं दूसरी एंबुलेंस प्रसव के मामले में ही शामती की तरफ गई हुई थी।

हालांकि दो बजकर 40 मिनट के करीब एंबुलेंस महिला तक रबौन में पहुंच गई थी और तीन बजे उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया था। अभिषेक ने लोगों से अपील की है कि इस तरह की इमरजेंसी में एक या दो दिन पहले ही अस्प्ताल में भर्ती होना चाहिए। वहीँ सोलन अस्पताल में गायनी के चिकित्सक मनीष मित्तल ने कहा कि उनके पास जच्चा व बच्चा सुरक्षित हैं। दोनों को फिलहाल किसी तरह की परेशानी नहीं है।

Next Story