Top
शिमला

एक क्लीक में जानिए आखिर क्या रहे आज हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय

7 April 2020 6:22 AM GMT
एक क्लीक में जानिए आखिर क्या रहे आज हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय
x

कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज शिमला में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई। मंत्रिमंडल ने हाल ही में उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले जिला कुल्लू के पुइंद गांव के 24 वर्षीय पैराट्रूपर बालकृष्ण तथा बिलासपुर जिले की हटवाड़ पंचायत के देहरा गांव के 43 वर्षीय कमांडो सूबेदार संजीव कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आज विश्व स्वास्थ्य दिवस भी है। इस अवसर पर मंत्रिमंडल ने कोविड-19 महामारी के दौरान समर्पित तथा निःस्वार्थ सेवाएं प्रदान करने के लिए चिकित्सकों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कार्यकर्ताओं तथा पुलिस का आभार व्यक्त किया।

मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष, सभी मंत्रियों, विधान सभा उपाध्यक्ष, विधायकों, विभिन्न बोर्ड तथा निगमों के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष और सभी राजनैतिक नियुक्ति प्राप्त व्यक्तियों के वेतन अथवा मानदेय इत्यादि में एक साल के लिए 30 प्रतिशत की कटौती करने का निर्णय लिया। बैठक में विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना को भी दो साल की अवधि के लिए स्थगित करने का भी निर्णय लिया गया।

इस राशि का उपयोग प्रदेश में कोविड-19 के दुष्प्रभावों तथा चुनौतियों से निपटने में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में किया जाएगा।

Next Story