Top
कुल्लू

एसपी कुल्लू ने आपातकाल में रक्त दान कर बचाई महिला की जान

25 July 2020 7:12 AM GMT
एसपी  कुल्लू ने आपातकाल में रक्त दान कर बचाई महिला की जान
x

शनिवार को जोनल हॉस्पिटल में एक महिला मरीज़ थुकथान पालसो जो कि पन्गा गोम्पा की नन है और ज़िला कुल्लु अस्पताल में उपचाराधीन है। जिसे एमरजेंसी में ए पॉज़िटिव ब्लड की आवश्यकता थी । ऐसे में जिला कुल्लु पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह स्वयं रक्तदान करने के लिए ब्लड बैंक पहुंचे । रक्तदान कर एक ज़रूरतमंद मरीज़ की मदद कर मानवता की सेवा में पुनः एक बेशकीमती अंशदान दिया।

बता दें कि इससे पहले भी एमरजेंसी में कुल्लू जिला से संबंध रखने वाली 87 बर्षीय पुष्पा सूद जो एनिमिक बीमारी से ग्रस्त थी। इस महिला को भी एसपी ने रक्तदान देकर नया जीवन दिया है । बुजुर्ग पुष्पा सूद पहले भी एचपी कुल्लू मौहल की रहने वाली गीता कुमारी उस समय उम्र 51 साल पुत्री बीआर कौंडल को ब्लड देकर नया जीवन प्रदान कर चुके हैं। आपके द्वारा किए कार्य से किसी जरूरतमंद का भला हो जाए तो समझिये परमात्मा ने आपको मनुष्य जीवन दे कर कोई गलती नहीं की हैं । पुण्य के कार्य में सबसे बड़ा दान रक्तदान है।आज की युवा पीढ़ी काफी जागरूक हो चुकी हैं और जरुरतमंदो को रक्तदान कर उनकी जिंदगी बचाने में सराहनीय भूमिका निभा रही हैं । इस कार्य को कुल्लू अस्पताल में री इमेजिंग संस्था बखूबी निभा रही है ।

बता दें एसपी कुल्लू कॉलेज के समय से रक्त दान करते आए है। सर्विस के समय बटालियन द्वारा लगाए शिवर में उन्हें रक्त दान का शौभाग्य प्राप्त हुआ था | लोगो द्वारा एसपी के नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान व पुण्य के कार्य की भूरी-भूरी प्रसंशा की जा रही है।

Next Story

हमीरपुर