Top
चंबा

कर्फ्यू के दौरान पुलिस से उलझे मां और बेटा, मामला दर्ज

कर्फ्यू के दौरान पुलिस से उलझे मां और बेटा, मामला दर्ज
x

चंबा जिला में पुलिस ने दडं प्रक्रिया सहिंता की धारा 144 का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की बिभिन्न धाराओं के तहत पुलिस थाना सदर चम्बा व पुलिस थाना चुवाडी में अलग अलग मुकदमें दर्ज किए गए। पहले मामले में पुलिस चौकी सुल्तानपुर के तहत एक महिला और उसके पुत्र पर मामला दर्ज किया गया है।जानकारी के मुताबिक एक युवक जब पुलिस को देख बाइक लेकर भागा जब उस युवक को पुलिस ने रोका तो उसकी मां पुलिस से उलझ गई। पुलिस कर्मचारियों ने महिला को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन महिला पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं हो रही थी। महिला पुलिस चौकी में जाकर भी पुलिस के साथ बहसबाजी करती रही। इसके बाद मां और बेटे के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया।

वहीँ दुसरे मामले में पुलिस थाना सदर चम्बा में एक शिकायतकर्ता द्धारा सुचना प्राप्त हुई कि रमन शर्मा पुत्र प्रदीप कुमार गांव व डाकघर राजनगर तहसील व जिला चम्बा विना अनुमति के चोरी छिपे जिला में प्रवेश करके आया है। तफतीश के दौरान पाया गया कि उपरोक्त रमन शर्मा को जो पालमपुर में टेलीफोन फाइबर कंपनी में काम करता है बिना किसी वैध पास और अनुमति के चंबा जिले में प्रवेश होना पाया गया जिसके खिलाफ पुलिस थाना सदर चम्बा में भारतीय दंड सहिंता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

जबकि तीसरा मामला पुलिस थाना चुवाडी का है जहाँ पर पैट्रोल टैंकर के चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । चालक देवेन्द्र सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी वाद साहव डाकघर सरना जिला पठानकोट जो तेल का टैकर लेकर चम्बा की तरफ को आ रहा था। पुलिस चैक पोस्ट बैरियर कटोरी बंगला में पुछताछ के दौरान पाया कि ट्रक में सवार एक अन्य व्यक्ति सुनील कुमार पुत्र मान सिंह निवासी गरूण डाकघर डियूर को उसके घर ले जा रहा था। जिन्होंने जिला मैजिस्ट्रट के आदेशों का उल्लंघन किया है। जिस पर उपरोक्त दोनों के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 188,269,270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 और हिमाचल प्रदेश महामारी रोग सशोंधन अधिनियम की धारा 6 के तहत चुवाडी थाना में मुकदमा दर्ज किया गया।

Next Story

हमीरपुर