Top
नाहन

कलाआम में खुला एफसीआई का गेहूं खरीद केन्द

25 April 2020 4:10 AM GMT
कलाआम में खुला एफसीआई का गेहूं खरीद केन्द
x

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि किसान, बागवान हिमाचल प्रदेश की जान है और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार किसानों और बागवानों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कार्यशील है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने कोरोना महामारी के बावजूद कई प्रकार की बाधाओं के बीच खेतीबाड़ी के कार्यों और किसानों की फसलों की कटाई और उपज के विपणन के लिए ठोस पग उठाए हैं। डा. राजीव बिन्दल ने आज कालाआम में फूड कारपोरेशन आफ इंडिया (एफसीआई) का गेहूं खरीद सेंटर शुरू करवाया।

डा. बिन्दल ने कहा कि जिला सिरमौर में पहला खरीद सैंटर पांवटा साहिब में शुरू हुआ और दूसरा खरीद सेंटर आज कालाआम में शुरू करवाया गया है। उन्होंने कहा कि यहां खरीद के लिए मंडी समिति जिला सिरमौर पूर्ण सहायता एवं व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाएगी व एफसीआई इलाके की सारी गेहूु खरीदेगी। ज्ञातव्य रहे कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में इस तरह के इलके में कोई भी खरीद केन्द्र व अनाज मंडी कार्यरत नहीं थी। यह पहला खरीद केन्द्र पिछले 40-50 सालों में बनाया गया है। यहां का किसान अपनी पैदावार हरियाणा में बेचा करता था अब उसे लाभ मिलने वाला है।

डा. बिन्दल ने कहा कि धान की खरीद के लिए भी खरीद सैंटर कालाआम में खोलने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। डा. बिन्दल ने टोका साहब गुरूद्वारा से गरीब जनता के लिए 120 राशन किटें प्राप्त करते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, जिलाध्यक्ष मार्किट कमेटी रामेश्वर शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Next Story