Top
नाहन

कांग्रेस सरकारों के समय नाहन की जनता संघर्ष करती रही पर कांग्रेस नेताओ के कान पर जूं नहीं रेंगी : डॉ राजीव बिंदल

16 Jun 2020 3:33 AM GMT
कांग्रेस सरकारों के समय नाहन की जनता संघर्ष करती रही पर कांग्रेस नेताओ के कान पर जूं नहीं रेंगी : डॉ राजीव बिंदल
x

नाहन विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं के साथ वर्चुअल रैली के माध्यम से डॉ राजीव बिंदल ने संवाद किया, हजारों भाई बहनों ने इस संवाद को सुना डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी की सरकार को बने 1 वर्ष पूर्ण हुआ है, इस 1 वर्ष के अंदर वर्षों से रुके हुए फैसले उन को अंजाम दिया गया , मेरे देश की एकता और अखंडता को अक्षुण बनाए रखने के लिए कश्मीर से धारा 370 को हटाना 35ए को हटाना और देश की एकता को मजबूत करना यह सर्वाधिक महत्वपूर्ण फैसला है।

उन्होंने कहा श्री राम घट-घट में राम घर-घर में राम हमारे आराध्य श्री राम उनका भव्य मंदिर निर्माण हो यह करोड़ों देशवासियों की बरसों से मनोकामना थी, श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य वह शुरू हुआ इसके लिए हम मोदी जी को बधाई देते है, तीन तलाक का मामला हो या फिर गरीबों के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने की बात, छोटा व्यापारी, छोटा उद्योगपति, छोटा दुकानदार, रेडी लगाने वाला, फड़ी लगाने वाला, मजदूर उसके लिए भारत के इतिहास में पहली बार 20 लाख करोड रुपए का पैकेज दिया गया। यह 1 वर्ष का कार्यकाल स्वर्णिम कार्यकाल है हिमाचल प्रदेश की सरकार ढाई वर्षो से जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकास के नए आयाम छू रहा है । नाहन विधानसभा क्षेत्र विकास की नई मंजिलें तय करता हुआ दिखाई देता है वह विधानसभा जहां पुलों के लिए, सड़कों के लिए, पीने के पानी के लिए ,अस्पताल के लिए लंबे संघर्ष किए गए 25-25 किलोमीटर की यात्राएं की गई, 3-3 दिन की भूख हड़ताल की गई, धरने किए गए ,प्रदर्शन किए गए, परंतु पूर्व कांग्रेस की सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

उन्होंने कहा आज उस विधानसभा क्षेत्र में 25 पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है 90 करोड़ के पुल जनता को समर्पित किए जा रहे हैं , इसी प्रकार लगभग 190 करोड रुपए की सड़कों का निर्माण कार्य स्वीकृत किया जा चुका है, 191 करोड रुपए विद्युत सप्लाई का काम अपने आप में एक कीर्तिमान से कम नहीं है । नाहन में पिछले 40-50 सालों से पीने के पानी की परेशानी को लेकर लोग नाहन छोड़ने पर मजबूर थे आज गिरी पेयजल योजना का कार्य लगभग 60 करोड़ की लागत से पूरा होता हुआ दिखाई देता है, घाटी के लोगों को पीने के पानी तथा सड़कों की भयानक समस्या से लगातार जूझना पड़ रहा था ।
निचले क्षेत्रों में सिंचाई की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, तराई के इलाके में सड़कों तथा पेयजल की व्यवस्था अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। नाहन का हस्पताल 12 डॉक्टरों के सहारे चलता था आज 14 अस्पताल में सेवाएं देते हुए 100 से अधिक डॉक्टर जनता की सेवा कर रहे है।


उन्होंने कहा कि 261 करोड़ रुपए का नया अस्पताल और मेडिकल कॉलेज आने वाले दिनों में बनकर तैयार होगा 4 नए प्राइमरी हेल्थ सेंटर स्वीकृत करके कार्य शुरू किए गए। काला आम का क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है । उन्होंने कहा एक बात निश्चित है कि इन 5 वर्षो के अंदर नाहन विधानसभा क्षेत्र हिमाचल के अग्रणी विधानसभा क्षेत्रों में खड़ा होगा नाहन की जनता का आभार व्यक्त करते हुए मैं उनके प्रति कृतज्ञ रहते हुए स्मरण करता हूं ।

Next Story