Top
हमीरपुर

कांगड़ा के बाद हमीरपुर में कोरोना के दो नए मामले सामने आए

https://www.dalhousiehulchul.com/uploads/1586162772.jpg
12 May 2020 3:34 AM GMT
कांगड़ा के बाद हमीरपुर में कोरोना के दो नए मामले सामने आए
x

कांगड़ा के बाद हमीरपुर जिला में कोरोना वायरस के दो नये मामले सामने आए हैं। उपायुक्त हमीरपुर ने इसकी पुष्टि की है। उपायुक्त श्री हरिकेश मीणा ने कहा कि सुजानपुर तहसील के अंतर्गत गांव बजरोल एवं पलभु में दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले सामने आए हैं। यह दोनों हाल ही में दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे। ग्राम पंचायत बजरोल क्षेत्र के अंतर्गत बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति एवं पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने गत 9 मई, 2020 को जांच हेतु लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था। इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। दोनों मरीजों को चैरिटेबल अस्पताल भोटा में उपचार के लिए शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, पीपीई किट में स्वास्थ्य कर्मी बजरोल के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि सुजानपुर तहसील के अंतर्गत गांव बजरोल एवं पलभु में दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले सामने आए हैं। यह दोनों हाल ही में दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्राम पंचायत बजरोल क्षेत्र के अंतर्गत बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति एवं पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने गत 9 मई, 2020 को जांच हेतु लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था। इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है । दोनों संक्रमित व्यक्तियों को सेकेंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रारम्भिक तौर पर पता चला है कि यह दोनों व्यक्ति 30 अप्रैल, 2020 को दिल्ली से लौटे थे और घर में ही संगरोध में रह रहे थे।यह भी पता चला है कि दोनों एक ही टैक्सी में दिल्ली से घर आए हैं। इनके साथ एक तीसरा व्यक्ति भी इस टैक्सी में सवार था। दोनों संक्रमित व्यक्तियों के सभी प्राथमिक एवं द्वितयिक सम्पर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

उन्होंने कहा कि संबंधित उपमंडलाधिकारी (ना.) को इस गांव व आस-पास के क्षेत्र को पूर्णतया सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं। आपको बता दें कि सुजानपुर में यह 2 नए मामले सामने आने के बाद अब जिला में कुल एक्टिव के चार हो गए हैं। इससे पहले बड़सर उपमंडल के बिझड़ी और गलोड़ तहसील के हटली में 2 मामले सामने आए थे जिनका भोटा चैरिटेबल अस्पताल में उपचार चल रहा है। अब सुजानपुर के दोनों मरीजों को भी अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

Next Story