Top
चंबा

कुछ ऐसी तस्वीरें छोड़ गए खजियार में पिकनिक मनाने आये लोग

6 July 2020 3:46 AM GMT
कुछ ऐसी तस्वीरें छोड़ गए खजियार में पिकनिक मनाने आये लोग
x

कोरोना महामारी के बीच अब पर्यटकों के लिए हिमाचल के द्वार कुछ शर्तों के साथ खोल दिए गये है ,वहीँ चंबा जिला के लोग भी अब पिकनिक मनाने के लिए पर्यटक स्थलों की और रुख करने लगे है । ऐसे में रविवार को जिला के सुप्रसिद्ध मिनी स्विट्जर्लैंड कहलाने वाले पर्यटक स्थल खाजीयार में भारी संख्या में जिला के विभिन्न क्षेत्रों से लोग भ्रमण के लिए पहुंचे थे।

खजियार में आये लोग कुछ ऐसी तस्वीरें छोड़ गए जिससे खजियार के स्थानीय लोग काफी खफा दिखे और इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की जो सच में सोचने को विवश कर देती है कि हम कितने सभ्य हैं और अपने पर्यटन स्थलों की सुन्दरता और स्वच्छता के प्रति कितने सजग हैं । तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने ये कहा है कि जब भी आप घूमने आएं ऐसी सोच को शहर मे ही छोड़ कर आएं, खज्जियार जितना हमारा है उतना ही आपका भी है, खज्जियार पहले ही खस्ता हाल मे है इसे अपनी पिकनिक के बाद ऐसी बदनुमा तस्वीर से ना ही सजाये तो बेहतर है, ये सिर्फ इक झलक है कई जगह पर बच्चों के डायपर और ना जाने क्या क्या तोहफा दें गए पिछले कल आप हमें, जबकि हर 10 कदम पर डस्टबिन लगाए गए हैं। यदि आप चम्बा के ही लोग ऐसा करेंगे तो हम बाहर वालों को क्या कहेंगे।

उन्होने प्रसाशन से मांग की है कि खज्जियार मैदान की अस्मिता को बचाने के लिए तुरंत यहाँ खाने पीने पार्टियां करने पर प्रतिबन्ध लगाया जाये।

Next Story

हमीरपुर