Top
कुल्लू

कुल्लू के 14 सैंपल भी निकले नेगेटिव : डॉ. ऋचा वर्मा

27 May 2020 6:58 AM GMT
कुल्लू के 14 सैंपल भी निकले नेगेटिव : डॉ. ऋचा वर्मा
x

कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर कुल्लू जिला के विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों और चिकित्सा संस्थानों से लिए गए 14 सैंपल भी नेगेटिव पाए गए हैं। इन सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार दोपहर को प्राप्त हुई। इस प्रकार जिला में कोरोना पाजीटिव का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
जिलाधीश डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि मंगलवार को भेजे गए 62 अन्य सैंपलों की रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर अभी तक जिला से कुल 935 सैंपल भेजे जा चुके हैं। इनमें से 873 की रिपोर्ट बुधवार दोपहर तक मिल चुकी है। 872 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि एक मामला पाजीटिव है। जिलाधीश ने बताया कि जिला में अभी तक 5016 लोग 14-14 दिन का होम क्वारंटीन पूरा कर चुके हैं। 1481 लोग अभी भी होम क्वारंटीन पर हैं।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए सभी जिलावासियों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 10 साल से कम आयु के बच्चे और बुजुर्ग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। घर से बाहर, बाजारों और कार्य स्थलों में भीड़ इकट्ठी न करें तथा मास्क का प्रयोग करें। कार्य करते समय आपस में कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें। जिलाधीश ने कहा कि सैलून और बार्बर शाॅप्स के मालिक प्रशासन की ओर से जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा अपनी दुकानों में सेनिटाइजेशन के पर्याप्त प्रबंध करें। प्रत्येक ग्राहक की कटिंग के बाद उपकरणों की सफाई एवं सेनिटाइजेशन होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सैलून में केवल बाल काटने की अनुमति प्रदान की गई है। शेविंग, थे्रडिंग व अन्य कार्यों पर अभी भी पूर्ण प्रतिबंध है।

Next Story

हमीरपुर