Top
चंबा

कॉविड-19 से बचाव और जन जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदम सराहनीय- राज्यपाल

21 July 2020 5:48 AM GMT
कॉविड-19 से बचाव और जन जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदम सराहनीय- राज्यपाल
x

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज शिमला से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कॉविड-19 के मद्देनजर और अनलॉक अवधि में स्वरोजगार को लेकर चंबा जिले में चलाई जाने वाली गतिविधियों को लेकर समीक्षा बैठक की। राज्यपाल ने कॉविड-19 महामारी से बचाव और जन जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की।

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान उपायुक्त विवेक भाटिया ने जिला में कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति और उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और सीमा प्रबंधन का पालन किया जा रहा है। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पंजीकरण के लिए साॅफ्टवेयर तैयार किया गया है। जिला प्रशासन ने शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए ‘स्याणू हेल्पलाईन’ शुरू की है जिसके अंतर्गत 3090 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं। जिनमें से 3075 का समाधान कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षण सुविधा, पीपीई किट्स, मास्क, दस्ताने पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने श्रमिकों को सहायता उपलब्ध करवाई है जिसके अंतर्गत कश्मीरी श्रमिकों को उनके संबंधित स्थानों को भेजा गया है। उपायुक्त ने बताया कि चंबा जिला के जो कामगार अन्य राज्यों से वापिस जिले में आ गए हैं उन्हें स्थानीय स्तर पर स्वरोजगार के साथ जोड़ने को लेकर भी विशेष कार्य योजना तैयार की जा रही है। इसको लेकर उद्योग, बागवानी और कृषि विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उद्योग, रोजगार, श्रम, शिक्षा, कृषि और बागवानी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने राज्यपाल को महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पृथिपाल सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र चंद्रभूषण, कृषि उपनिदेशक सुरेश शर्मा, उच्च शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र पाल, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक फौजा सिंह और जिला रोजगार अधिकारी अरविंद चौहान भी मौजूद रहे।

Next Story

हमीरपुर