Top
मंडी

कोरोना के कहर के बीच बिना पास मोहाली से मंडी पंहुचा बजुर्ग

2 May 2020 2:22 AM GMT
कोरोना के कहर के बीच बिना पास मोहाली से मंडी पंहुचा बजुर्ग
x

कोरोना के संकटकाल में सभी प्रदेशों में भारी चेकिंग और अलर्ट जारी किया गया है। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की विशेष चेकिंग की जा रही है, वहीं कुछ राज्यों में पास के बिना प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। परंतु हिमाचल प्रदेश में एक बुजुर्ग ने इस अलर्ट और चौकसी की पोल खोल कर रख दी है। बुजुर्ग बिना पास और चेकिंग के ही मोहाली से मंडी तक पहुंच गए।

हैरानी की बात यह कि यह शख्स दो सौ किलोमीटर का सफर कार में तय कर यहां पहुंच गया और उसे रास्ते में किसी ने रोका तक नहीं। पंडोह में बीबीएमबी के क्वार्टर का ताला टूटा देख जेई ने जब आला अफसरों को इसकी सूचना दी तो सभी के हाथ पांव फूल गए। बात में जांच की गई तो पता चला यह बीबीएमबी का ही कर्मचारी रह चुका है और पंडोह में इसी क्वार्टर में रहता था। अब मोहाली से सीधा यहां पहुंचे इस शख्स से यहां पर हड़कंप मच गया है क्योंकि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के देखकर पंजाब सरकार ने मोहाली को रेड जोन रखा है।

बीबीएमबी के एक्सईएन ई. राजेश हांडा ने बताया कि जेई के माध्यम से जानकारी मिलने के बाद पुलिस को कार्रवाही के लिए सूचित कर दिया गया है। पंडोह पुलिस चौकी से हैड कांस्टेबल भानु प्रताप अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की सारी जांच पड़ताल की। उन्होंने बताया कि व्यक्ति बिना पास के आया है और क्वाटर का ताला तोड़कर यहां रह रहा है, इन्हें वापिस भिजवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और नियमानुसार कार्रवाही अम्ल में लाई जा रही है।

मंडी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और शख्स को मंडी गुरूदारा में क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही यह भी जांच की जारी रही है कि यह पूर्व कर्मी इतने नाके कैसे लांघकर आ गया। बताया यह भी जा रहा है कि मोहाली के इस बाशिंदे की स्वारघाट में जांच भी हुई है और उसे वहां से मेडिकल फिट होने की रसीद मिलने के बाद ही इसे आगे भेजा गया है, लेकिन किसी भी नाके पर उक्त व्यक्ति की गंभीरता से जांच ही नहीं की गई। आरोपी की पहचान सरदार मेहर सिंह फेस वन, एसएएस नगर मोहाली चंडीगढ़ के रूप में हुई है।

वहीं, एसडीएम निवेदिता नेगी ने कहा कि पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है । इसके खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

हमीरपुर