Top
कुल्लू

कोरोना योद्धाओं को दी राहत सामग्री

4 Jun 2020 5:38 AM GMT
कोरोना योद्धाओं को दी राहत सामग्री
x

स्पीति सहयोग फाउंडेशन सोसाइटी ने महामारी के चलते स्थानीय प्रशासन के कोरोना योद्धाओं के लिए राहत सामग्री दी। बुधवार को एडीएम ज्ञान सागर नेगी के सहायता से स्पीति सहयोग फाउंडेशन सोसाइटी में हैंड सैनिटाइजर 300 बोतल हैंड सेनीटाइजर (100 ml) 700 बोतल (500ml), 175 लीटर सोडियम हाय प्रोक्लोराइड सॉल्यूशन, फेस मास्क 15000, 300 कॉटन मास्क,15 सेनेटाइजर स्टैंड और 90 फेस शील्ड दिए । स्पीति फाउंडेशन सोसायटी के मुताबिक ये सारा सामान 2.65,200 रुपए का है।इस मौके पर एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने कहा कि सोसाइटी ने काफी राहत सामग्री दी है जो कि कोरो ना योद्धाओं के लिए है।

स्पीति सहयोग फाउंडेशन सोसाइटी का कार्य काबिले तारीफ़ है। मैं सोसाइटी के सभी सदस्यों का विशेष आभार व्यक्त्त करता हूं। सोसाइटी के अध्यक्ष करमा बौद्ध ने बताया कि हमारी सोसा इटी वर्ष 2016 से काम कर रही है। इसमें किसी भी प्रकार का सरकारी सहयोग नहीं लिया जाता है। सोसाइटी के सदस्य है हर माह पैसे एकत्रित करते है और लोगों की मदद करते है। स्पीति में कोरो ना वायरस को लेकर स्थानीय प्रशासन काफी बेहतरीन तरीके से कार्य कर रहा है यही वजह है अभी तक एक भी मामला यहां सामने नहीं आया है। स्पीति में जितने भी कोरो ना योद्धा है उन्हें फेस कवर, फेस मास्क, सेनेटाइजर आदि सामग्री एडीएम के माध्यम से भेजी गई है। स्पीति के निवासियों से हमारी संस्था की अपील है इसी तरह नियमों का पालन करते रहे और स्पीति को कोरो ना मुक्त रखने के लिए अपनी भूमिका निभाते रहे। इस दौरान डा तेंजिन नोरबू बीएमओ काजा, दोरजे रिग जिन, छैरिग टशी, छवांग दोरजे, नमज्ञाल दोरजे, जोधा तंदुप आदि उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि स्पीति सहयोग फाउंडेशन सोसाइटी का गठन वर्ष 2016 में किया गया था। स्पीति के गरीब, अस हाय व श्रमिक जो अन्य राज्यों से यहां पर आते है।कई बार बीमार हो जाते है तो ऐसे लोगों की मदद भी की जा रही है। अभी तक करीब 8 लाख रुपए की सहायता की जा चुकी है।कई गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए भी संस्था मदद कर रही है।

Next Story

हमीरपुर