Top
हमीरपुर

कोरोना वायरस से हिमाचल में छठी मौत , हमीरपुर की महिला ने आईजीएमसी में तोडा दम

10 Jun 2020 5:18 AM GMT
कोरोना वायरस से हिमाचल में छठी मौत , हमीरपुर की महिला ने आईजीएमसी में तोडा दम
x

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से बुधवार को एक महिला की मौत हो गई। हमीरपुर के सुजानपुर की 53 वर्षीय महिला ने आईजीएमसी शिमला में दम तोड़ा दिया। हमीरपुर जिले में कोरोना से मौत का यह तीसरा मामला है। इससे पहले डुग्घा और ग्लोड़ क्षेत्र के कोरोना मरीज दम तोड़ चुके हैं। वहीं प्रदेश में कोरोनावायरस से अब तक 6 की मौत हो चुकी है। उक्त महिला का पोता भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। महिला की मौत की पुष्टि आईजीएमसी शिमला के एमएस डॉ जनक राज ने की है।

महिला महलु गांव की रहने वाली थी और 28 मई को दिल्ली से लौटी थी। इसके बाद महिला को घर पर ही क्वारैंटाइन किया गया था। वहां तबीयत बिगड़ी तो महिला को रेस्ट हाउस में क्वारैंटाइन किया गया। वहां भी हालत में सुधार नहीं हुआ तो 4 जून को हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया। उसी दिन महिला को वहां से आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया। महिला का कोरोना टेस्ट भी शिमला में ही हुआ था। इससे पहले उसका कोई टेस्ट नहीं हुआ था। महिला डायबिटिक थीं और उसे किडनी संबंधी समस्या भी थी।

23 मार्च को प्रदेश में पहली मौत हुई थी। 5 मई को किडनी की बीमारी से ग्रस्त सरकाघाट के युवक ने आईजीएमसी में दम तोड़ा था।14 मई को हमीरपुर के ग्लोड़ इलाके के युवक की मौत हुई। 24 और 25 मई को हमीरपुर की डुग्घा और मंडी में एक मौत हो गई थी।

Next Story