Top
हमीरपुर

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के उपरांत हमीरपुर से भेजे गए 538 में से 510 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिवः उपायुक्त

25 April 2020 1:54 AM GMT
कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के उपरांत हमीरपुर से भेजे गए 538 में से 510 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिवः उपायुक्त
x

उपायुक्त श्री हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आने के उपरान्त 538 लोगों के नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए हैं जिनमें से 510 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अतिरिक्त 28 नमूनों की रिपोर्ट आनी शेष है। आज दोपहर तक चार नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने ऐहतियातन सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। इन दोनों संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक एवं द्वितयिक सम्पर्कों के नमूने जांच के लिए भेजे गए। इनके नजदीकी परिजनों एवं प्राथमिक सम्पर्कों के नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दोनों संक्रमित व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री व संक्रमण के स्रोत का पता लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट व बफर जोन सहित जिला भर में एहतियातन विशेष एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया। विदेश यात्रा अथवा बाहरी राज्यों एवं जिलों से 15 मार्च, 2020 के उपरांत पहुंचे सभी लोगों की भी स्क्रीनिंग की गई। जिला में 72 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग इस दौरान की गई।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी यात्रा व स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी न छिपाएं और स्वास्थ्य कर्मियों अथवा स्थानीय प्रशासन को तुरंत सूचित करें। घरों में ही रहें और जिन स्थानों में प्रातः के समय कर्फ्यू में छूट दी गई है, वहां निश्चित दूरी एवं व्यक्तिगत स्वच्छता की अनुपालना अवश्य सुनिश्चित करें।

Next Story