Top
मंडी

कोरोना संक्रिमत महिला के अंतिम संस्कार पर बवाल

25 May 2020 11:18 PM GMT
कोरोना संक्रिमत महिला के अंतिम संस्कार पर बवाल
x

सोमवार को मंडी जिले में 65 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई । मंगलवार को महिला के शव का अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि, अंतिम संस्कार से पहले विवाद हो गया। लोगों ने महिला के शव को खुले में जलाने का विरोध किया। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सोमवार को 65 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से दम तोड़ दिया। जिसके बाद महिला के शव के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद हो गया। महिला के अंतिम संस्कार को लेकर लोगों ने शव को खुले में जलाने का विरोध किया।

स्थानीय लोगों ने अस्थायी रूप से बनाए गए श्मशानघाट को जाने वाले रास्ते के बीच खड़े होकर खूब विरोध किया और इस मार्ग पर पत्थर भी रख दिए। पुलिस के अलावा, प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाया भी, लेकिन लोग नहीं माने। बाद में सुकेती खड्ड के किनारे महिला के शव का दाह संस्कार किया गया। इससे पहले हमीरपुर के कोरोना मरीज का भी यहीं संस्कार किया गया था।

वहीं, इस मामले में डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित जगह पर ही कोरोना मृत लोगों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। यदि कोई सुझाव रखना चाहे तो जिला प्रशासन से बात कर सकता है।

Next Story