Top
सोलन

कोरोना से जंग में एक जुट किसान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए शुरू की कटाई

15 April 2020 5:30 AM GMT
कोरोना से जंग में एक जुट किसान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए शुरू की कटाई
x

कोरोना वायरस के संक्रमण से आम जन को बचाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच किसानों ने फसल कटाई का काम शुरू कर दिया है। बीबीएन क्षेत्र रामशहर ,नालागढ़ ,बद्दी ,बरोटीवाला में किसान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपनी फसल काट रहे हैं। किसान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी सावधानी से खेतों में काम कर रहे हैं। जहां एक तरफ देश में करोना जैसी महामारी फैली हुई है और हर एक व्यक्ति अपने घरों में रखकर सुरक्षित है। मगर दूसरी ओर देश के किसान अपने कार्य कर रहे हैं ताकि देश को अनाज की कमी ना हो।

ज्यादा जानकारी के लिए आपको बता दें कि हमारे संवाददाता पवन कुमार ने जब किसानों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि अब किसान वर्ग के लोग खेतों में गेहूं की फसल को काटने के लिए प्रतिदिन 6 लोग उचित दूरी बनाकर फसल काट रहे हैं।

इस दौरान परिवार के सभी सदस्य खेतों में काम करने में जुट जाते हैं। खेती किसानी से दूर अन्य ग्रामीण लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों पर ही रह रहे हैं। किसानों का कहना है लॉकडाउन के दौरान अपने खेतों में तैयार खड़ी फसल की कटाई को लेकर चिंतित किसानों ने सोशल डिस्टेंस अपनाते हुए कटाई शुरू की है।

यदि किसानों के बारे में सोचा जाए तो हम बता सकते हैं की किसानों की मेहनत से ही आज देश चल रहा है । देश में यदि कुछ मिल भी रहा है तो वह किसान की बदौलत खाने पीने को मिल रहा है आखिर किसान ही है वह जो हमारे लिए अनाज उगाता है , ताकि हम भूखे ना रह सके।

Next Story