Top
मंडी

कोरोना वायरस फ्री होने की ओर अग्रसर प्रदेश को झटका , मंडी के जोगेंद्रनगर में आया नया मामला

4 May 2020 6:49 PM GMT
कोरोना  वायरस फ्री होने की ओर अग्रसर प्रदेश को झटका , मंडी के जोगेंद्रनगर में आया नया मामला
x

कोरोना मुक्त होने की दहलीज पर खड़े हिमाचल की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा है। ग्रीन जोन में चल रहे मंडी के जोगेंद्रनगर उपमंडल में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मकरीड़ी का यह व्यक्ति 29 अप्रैल को दिल्ली से पास बनाकर जाेगेंद्रनगर के द्रुब्बल स्थित अपने घर आया था। वह दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता है। उसे पहले से ही पीलिया की शिकायत थी। बुखार व सांस लेने में दिक्कत के चलते इसके सैंपल जांच काे नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। सैंपल की जांच हुई तो ये कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इससे पहले जिला के तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन वह दिल्ली से सीधे मंडी न आकर ऊना चले गए थे जहां वह पॉजिटिव पाए गए थे। अब यह मामला मंडी जिला में ही पाया गया है।

जोगेंद्रनगर के एएसएमओ रोशन लाल ने बताया कि सरकार ने पहले ही सांस की दिक्कत से जूझ रहे लोगों के कोरोना सैंपल लेने के आदेश दिए थे। उसी के तहत इसके सैंपल लिए गए। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। जिला प्रशासन ने द्रुब्बल एरिया के तीन किलोमीटर एरिया को कंटेनमेंट जॉन घोषित कर सील कर दिया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मरीज को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया गया है। इसके साथ आए अन्य व्यक्ति को भी क्वारेंटाइन किया गया है।

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में सोमवार को कुल 39 सैंपलों की जांच की गई जिनमें से 37 निगेटिव पाए गए, जबकि एक सैंपल का परिणाम नहीं निकल पाया है। फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जोगिंद्रनगर के आस-पास के तीन किलो मीटर के एरिया को सील कर दिया गया है। इसके अलावा क्षेत्र में धारा-144 को भी पूरी तरह से लागू कर दिया गया है। इस दौरान लोगों को किसी भी तरह की छूट नहीं मिलेगी।

Next Story

हमीरपुर