Top
कुल्लू

कोविड फंड को दिया दान, हजारों रुपये किराया किया माफ

27 April 2020 7:10 AM GMT
कोविड फंड को दिया दान, हजारों रुपये किराया किया माफ
x

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोग पीएम केयर्स फंड और एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआर फंड में यथाशक्ति दान कर रहे हैं। गांव हिरणी के चंद्र किरण ठाकुर ने एचपी कोविड-19 फंड में 31 हजार रुपये का अंशदान करके इसका चेक रविवार शाम को वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को सौंपा। गांव नथान, नशाला, नथान सेरी और कठियाला के निवासियों ने भी एचपी कोविड-19 फंड में 34,100 रुपये तथा पीएम केयर्स में 15 हजार और ठाकुर कुंजलाल दामोदरी ठाकुर मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट में 22 हजार रुपये की सहयोग राशि दी। वन मंत्री ने सभी अंशदाताओं का धन्यवाद किया।

उधर, गांव शनाग के देवी राम ने अपने किरायदारों से 60 हजार रुपये तथा सोनम राम ने 27,500 रुपये किराया न लेने का निर्णय लिया है। वन मंत्री ने कहा कि देवी राम और सोनम राम ने हजारों रुपये किराया माफ करके बहुत ही अच्छी मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी मंे गरीब किरायदारों के लिए यह बहुत बड़ी राहत है। गोविंद सिंह ने कहा कि हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे और हमारा देश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा।


महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं एनएसएस वालंटियर्स: गोविंद सिंह


गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर के 118 कालेजों की एनएसएस इकाईयों के प्रमुखों तथा स्कूलों के जिला संयोजकों के साथ एक बैठक की। इस अवसर पर वन मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसे संकट में एनएसएस के वालंटियर्स बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। इस संकट काल में आम लोगों को जागरुक करने तथा राहत एवं सहायता कार्यों में एनएसएस वालंटियर्स एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य कर सकते हैं। उन्होंने एनएसएस प्रभारियों से कहा कि वे विद्यार्थियों और युवाओं को सामाजिक कार्यों और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित करें।

Next Story

हमीरपुर