Top
चंबा

क्रिकेट के साथ पढाई में भी अव्वल हैं छतराड़ी की नैंसी शर्मा, पास की जमा दो की परीक्षा

17 July 2020 9:12 PM GMT
क्रिकेट के साथ पढाई में भी अव्वल हैं छतराड़ी की नैंसी शर्मा, पास की जमा दो की परीक्षा
x

चंबा जिला के छतराड़ी की नैंसी शर्मा ने एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस बार उसने क्रिकेट के क्षेत्र में नहीं बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में यह कर दिखाया है । नैंसी शर्मा ने हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की जमा दो की परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 500 में से 433 अंक हासिल किए हैं। नैंसी ने इंग्लिश में 88 पॉलिटिकल साइंस में 67 हिंदी में 88 मैथ में 94 और फिजिकल एजुकेशन में 96 अंक हासिल किए हैं। उसकी इस सफलता से ना केवल उसके परिजन बल्कि क्षेत्र के लोग भी काफी प्रसन्न है।

बता दें कि चंबा जिले के छतराड़ी की रहने वाली नैंसी ने क्रिकेट जगत में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर जिला सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। छतराड़ी जैसे छोटे से गांव से निकलकर इस मुकाम पर पहुंचकर नैंसी ने अन्य युवतियों के लिए एक मिशाल कायम की है।

नैंसी के पिता आशीष शर्मा वर्तमान समय में ऊना जिला के अंब में पशुपालन विभाग में बतौर वेटरनरी फार्मासिस्ट तैनात हैं, जबकि, माता नीमो देवी गृहिणी हैं। बेटी की क्रिकेट में रूची को देखते हुए पिता ने ऊना में उसे प्रशिक्षण दिलवाया। इसके उपरांत एचपीसीए क्रिकेट अकादमी धर्मशाला के लिए होने वाली चयन प्रक्रिया में शिमला में भाग लिया। इस दौरान कुल पांच खिलाड़ियों का चयन किया गया, जिसमें नैंसी भी शामिल थीं। इसके उपरांत नैंसी ने धर्मशाला क्रिकेट अकादमी में रहते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, जिसकी बदौलत वर्ष 2017 में नैंसी को अंतरराज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिमाचल टीम में शामिल किया गया।

वर्तमान समय में वह कांगड़ा वैली स्कूल धर्मशाला में शिक्षा ग्रहण कर रही है जहाँ से उन्होंने अपनी बाहरवीं की परीक्षा पास कर ली है । स्कूल के शिक्षकों ने नैंसी के उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

Next Story

हमीरपुर