Top
चंबा

क्वारंटाइन केंद्रों से दूसरे चरण में 28 लोगों को भेजा गया घर

16 April 2020 6:00 AM GMT
क्वारंटाइन केंद्रों से दूसरे चरण में 28 लोगों को भेजा गया घर
x

भटियात विधानसभा क्षेत्र के क्वारंटाइन केंद्रों से दूसरे चरण में 28 लोगों को घर भेजा गया। बुधवार को अम्बेदकर भवन के 6, किड्स कैम्प के 14 तथा राजकीय महाविद्यालय चुवाड़ी से 8 लोगों को 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरा होने के बाद निगम की बसों से घरों को रवाना किया गया। इन लोगों को 14 दिन घरों में होम-क्वारंटाइन रहना होगा। बताते चलें कि प्रदेश सरकार के गत रोज आए आदेशों के बाद प्रशासन ने मंगलवार को परछोड़ स्कूल, अम्बेडकर भवन तथा किड्स कैम्प में क्वारंटाइन किए गए करीब 85 लोगों को घर भेज दिया था।

मंगलवार दोपहर को आए निर्देशों के बाद तहसीलदार चुवाड़ी की अगुवाई में परिवहन निगम की बसों में इन लोगों भेजने के लिए रूट चार्ट समेत दूसरी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इन लोगों को डिस्चार्ज स्लिप्स के अलावा कर्फ्यू पास जारी रवाना किया गया था। पहले चरण में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 46, अम्बेडकर भवन चुवाड़ी के 14 तथा किड्स कैम्प स्कूल चुवाड़ी में संस्थागत क्वारंटाइन 25 लोगों को घरों को भेजा गया था। जानकारी के अनुसार इन लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रहना होगा जिसके लिए सम्बंधित पंचायत प्रतिनिधियों की जबावदेही तय की गई है।

बताते चलें की बसों में पुलिस थानों से एक-एक गृहरक्षक जवान भी मौजूद है। मामले की पुष्टि करते हुए तहसीलदार चुवाड़ी सरताज़ सिंह पठानिया ने बताया कि दूसरे चरण में 28 लोगों को घरों को रवाना कर दिया गया है। बताते चलें कि भट्टियात के क्वारंटाइन केन्द्रों में 417 के करीब लोग क्वारंटाइन थे जिन्हें चरणबद्ध तरीक़े से क्वारंटाइन अवधि पूरा होने पर घर भेजा जा रहा है।

Next Story