Top
शिमला

गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट कर कमला नेहरू अस्पताल शिमला पहुंचाया गया

14 April 2020 7:36 AM GMT
गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट कर कमला नेहरू अस्पताल शिमला पहुंचाया गया
x

लाहुल स्पीति के काजा उप-मंडल में एक गर्भवती महिला को मंगलावर को कमला नेहरू अस्पताल शिमला के लिए एयरलिफ्ट किया गया। 29 वर्षीय तेंजिन खचित आठ माह की गर्भवती है जो गांव पांगमो की स्थाई निवासी है। 13 अप्रैल को उनकी अचानक तबीयत खराब और परिजन तुरन्त काजा अस्पताल में ले गए। काफी देर तक तबीयत में सुधार नहीं होने पर अस्पताल प्रशासन ने उन्हें कमला नेहरू अस्पताल शिमला रेफर करने का फैसला लिया।

अस्पताल प्रशासन ने अतिरिक्त दंडाधिकारी ज्ञान सागर नेगी को इसकी जानकारी दी जिन्होंने कृषि मंत्री डा. राम लाल मारकंडा से संपर्क कर हेलीकाॅप्टर सुविधा प्रदान करने की मांग की। कृषि मंत्री ने उच्च अधिकारियों से बात कर मंगलवार को गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट का प्रबन्ध किया और उसे कमला नेहरू अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया।

बीएमओ तेंजिन नोरबू ने बताया कि महिला पीड़िता काफी बीमार थी। इस वजह से उन्हें तुरंत रैफर किया गया । मंत्री और एडीएम की मदद से मंगलवार को मरीज कमला नेहरू अस्पताल शिमला भेज दिया गया है।कृषि मंत्री डॉ राम लाल मार्कंडेय ने कहा कि जैसे ही प्रशासन ने मरीज के बारे में बताया मैंने तुरन्त अधिकारियों से संपर्क करके जितनी जल्दी हो सका । इन्हे एयरलिफ्ट करने का कार्य शुरू किया। मंगलवार को सफलतपूर्वक एयरलिफ्ट कर दिया गया है। लाहुल स्पीति के लोगों के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा मददगार साबित हो रही है । हमेशा अपातकालीन परिस्थितियों में हेलीकॉप्टर से लोगों को सुविधा ही मिली है। अतिरिक्त दंडाधिकारी ज्ञान सागर नेगी ने बताया कि मंत्री जी दिशनिर्देशों के अनुसार एयरलिफ्ट करके मरीज शिमला रैफर कर दिया है। अपातकालीन परिस्थितियों में तुरन्त हेलीकॉप्टर की सुविधा ली जाती है।

Next Story