Top
मंडी

गुरुग्राम से नेरचौक मेडिकल कॉलेज पहुंच गया कोरोना पॉजीटिव

9 Jun 2020 8:11 PM GMT
गुरुग्राम से नेरचौक मेडिकल कॉलेज पहुंच गया कोरोना पॉजीटिव
x

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति पत्नी सहित टैक्सी लेकर हिमाचल के नेरचौक पहुंच गया और यहां पहुंचते ही उसने टैक्सी लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं कोविड अस्पताल नेरचौक के गेट पर खड़ी कर दी और खुद को कोरोना पॉजीटिव बताकर बचाने की गुहार लगाने लगा। उसकी बात सुनकर सिक्योरिटी वाले हतप्रभ रह गए और आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक बाहर आए और उससे पूछताछ की।

इस दौरान व्यक्ति ने दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल की पर्ची दिखाई, जिसमें उसे कोरोना पॉजीटिव बताया गया है। यह देखकर अस्पताल के चिकित्सक सकते में आ गए और इस बारे जिला प्रशासन को सूचित किया तो उसे तत्काल कोविड केयर सैंटर ढांगसीधार शिफ्ट किया गया और उसकी पत्नी में कोई लक्षण न होने तथा टैक्सी चालक को भी एहतियातन संस्थागत क्वारंटाइन शहर के बीच में ही किया गया।

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि व्यक्ति कैसे यहां पहुंचा इसकी पड़ताल की जा रही है और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन हमारे लिए व्यक्ति के सैल्फ डीक्लेरेशन के बाद जरूरी था कि हम एहतियातन कदम उठाकर उन्हें सबसे पहले संस्थागत क्वारंटाइन करें और पॉजीटिव अस्पताल में भर्ती किया जा सके। व्यक्ति ने पास अप्लाई किया है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

उधर, एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि व्यक्ति के पास से एक कफ्र्यू पास मिला है लेकिन जांच के बाद ही हम बता पाएंगे कि ये किसने जारी किया था क्योंकि यह बुधवार के लिए इश्यू हुआ है लेकिन यह एक दिन पहले ही आ गया। हमें इसकी सूचना रास्ते से मिल चुकी थी और व्यक्ति ने बताया कि वह परिवार सहित सीधे अस्पताल में ही भर्ती होने को आ रहा है। इसके पास 10 दिन पहले हुई जांच की रिपोर्ट है, जिसमें उसे कोरोना पॉजीटिव बताया गया है और वह इतने दिन से गुरुग्राम में होम क्वारंटाइन था। दिल्ली में दिल्ली वालों का ही उपचार होगा, यह खबर सुनकर वह घबरा गया और वहां से पास की आड़ में यहां पहुंच गया। अब इसके खिलाफ बिना सूचना मूवमैंट करने पर मामला दर्ज किया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. जीवानंद चौहान ने कहा कि उक्त व्यक्ति जोगिंद्रनगर क्षेत्र के लडभड़ोल का रहने वाला है जिसकी उम्र 51 वर्ष है। यह व्यक्ति एक पंजाब नंबर की टैक्सी से यहां पहुंचा और उसके साथ उसकी पत्नी और चालक भी हैं। तीनों को निगरानी में रखा गया है।

Next Story

हमीरपुर