Top
कुल्लू

गोविंद ठाकुर ने सफाई कर्मियों को वितरित की स्वच्छता किट

8 April 2020 1:33 AM GMT
गोविंद ठाकुर ने सफाई कर्मियों को वितरित की स्वच्छता किट
x

वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज कुल्लू नगर परिषद के तहत आने वाले सभी 132 सफाई कर्मियों को वाटर प्रूफ री-यूजेबल प्रोटेक्शन किट प्रदान की। किटें वितरित करने के लिए सफाई कर्मियों के लिए अलग-अलग तीन वार्ड निर्धारित किए गए थे ताकि सोशल डिस्टेन्सिग की पूरी तरह से पालना सुनिश्चित बनाई जा सके। ये किटें अखाड़ा बाजार स्थित राम बाग, सरवरी तथा रथ मैदान में प्रदान की गईं। उन्होंने कहा कि जिला की सभी नगर परिषदों व नगर पंचायतों के अंतर्गत सफाई कर्मियों को स्वच्छता किटें प्रदान की जा रही हैं और कुल 250 से अधिक कर्मियों को ये किटें प्रदान की जाएंगी। इससे पूर्व, नगर परिषद मनाली में किटें प्रदान की जा चुकी हैं।

इस मौके पर गोविंद ठाकुर ने कहा कि किसी भी संकट की स्थिति में इसे उबारने में जुटे स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के उन तमाम अधिकारियों व कर्मचारियों तथा स्वच्छता से जुड़े कर्मियों की भी सुरक्षा सुनिश्चित बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को इन कर्मियों का आभार व्यक्त करना चाहिए जो अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर समाज में उत्पन्न कोरोना जैसे संकट से उबारने में दिन-रात जुटे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्य है जो सीधे तौर पर हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा है। ये कर्मी विपरीत परिस्थितियों में घर-घर, गली-गली में कूड़ा एकत्र करके इसका निष्पादन करते हैं जिससे समाज सुरक्षित हो जाता है।

कोविड-19 से निपटने के लिए लोग कर रहे योगदान

गोविंद ठाकुर ने कहा कि समाज इस गंभीर महामारी के प्रति जागरूक है, संवेदनशील है। बहुत सी संस्थाएं व लोग मुख्यमंत्री राहत कोष, जिला रेडक्राॅस में दान कर रहे हैं ताकि समाज के उस वर्ग को दो वक्त का खाना मुहैया करवाया जा सके जो दिहाड़ी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं और लाॅक डाउन के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में फंस गए हैं। उन्होंने एक बार पुनः आम जनमानस से अपील की है कि अपने आस-पास के प्राणियों को भी कुछ न कुछ खाने के लिए उपलब्ध करवाएं

Next Story

हमीरपुर