Top
चंबा

चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया देश के 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों में शामिल

2 Jun 2020 1:45 AM GMT
चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया देश के 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों में शामिल
x

चंबा जिला के उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया को देश के 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों की सूची में शामिल किया गया है। प्रतिष्ठित फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट द्वारा शानदार गवर्नेंस, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली, अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, गंभीरता और व्यवहार कुशलता जैसे 10 मानदंडों पर किए गए सर्वे के बाद उपायुक्त विवेक भाटिया को जागरूक जिलाधिकारी कैटेगरी में शामिल किया गया है। फेम इंडिया ने सूची जारी करते हुए कहा की फेम इंडिया ने इस बार देश निर्माण में अपनी बेहतर भूमिका निभा रहे डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेटों एवं

डिप्टी कमिश्नरों को श्रेय देने का निर्णय किया है। वर्तमान में देश भर में 724 जिले हैं। फेम इंडिया मैगजीन ने एशिया पोस्ट सर्वे के साथ मिलकर विभिन्न स्रोतों, प्रबुद्ध लोगों की राय और ग्राउंड एवं मीडिया रिपोर्टों के आधार पर 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों का चयन किया है जो अपनी उत्कृष्टता के कारण विशिष्ट जगह रखते हैं। सर्वे के आधार पर इन सभी अधिकारियों को 50 कैटेगरियों में बांटा गया है और हर कैटेगरी से एक प्रमुख लोकप्रिय कलेक्टर को फेम इंडिया के अंक में प्रकाशित किया जा रहा है।

उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि प्रतिष्ठित फेम इंडिया मैगजीन द्वारा 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों की सूची में शामिल करना उनके लिए ना केबल प्रोत्साहन बल्कि प्रेरणा का स्रोत है। सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के बेहतर कार्यान्वयन के साथ विकास और जनकल्याण को आगे भी इसी तरह से सुनिश्चित किया जाएगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की एस्पिरेशनल जिला योजना के कारगर कार्यान्वयन से लेकर कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी(सीएसआर) के तहत जिला में बुनियादी सुविधाओं को जुटाने और आधारभूत ढांचे के निर्माण के लिए फंड हासिल करने, सप्ताहिक मंडे बैठकों के माध्यम से स्कीमों और योजनाओं को गति देने, स्वास्थ्य, कृषि और सिंचाई की सहूलतों पर जोर देने, विद्यार्थियों की कैरियर काउंसलिंग, परीक्षा मित्र ऐप के जरिये जिले के क्रिटिकल घोषित स्कूलों में पढ़ाई के स्तर को और बेहतर करने , जिले में मॉडल स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण को सुनिश्चित बनाने के बाद अब कोविड -19 वायरस संक्रमण से बचाव और निगरानी के प्रभावी और सशक्त मैकेनिज्म तैयार करने और उसे लागू करवाने में उपायुक्त विवेक भाटिया की निरंतर सक्रियता रही है।

Next Story