Top
चंबा

चंबा के साहो में चार दिन से रहा था कांगड़ा का पॉजिटिव जमाती, 13 पंचायतें सील

6 April 2020 5:25 AM GMT
चंबा के साहो में चार दिन से रहा था कांगड़ा का पॉजिटिव जमाती, 13 पंचायतें सील
x

कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमात के युवक के संपर्क में आए हिमाचल के चंबा जिले के साहो क्षेत्र के 27 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही जिला प्रशासन ने साहो क्षेत्र के तहत आती करीब 15 पंचायतों को सील कर दिया है। इसमें पल्यूर, साहो, पद्दर, रजिंडू, प्रौथा, सराहन, रान, कीड़ी, लग्गा, अठलूंई सहित अन्य पंचायते है।

पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर इन्हें जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा जायेगा । कांगड़ा जिले का यह युवक चार दिन तक चंबा जिले के साहो क्षेत्र में ठहरा था। उधर, साहो क्षेत्र की 13 पंचायतें पूरी तरह सील कर दी गई हैं। पूरे इलाके में सख्ती बढ़ाने के साथ हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। कांगड़ा जिले का तब्लीगी जमात का युवक 17 से 20 मार्च तक चंबा के साहो क्षेत्र में ठहरा था। इस दौरान क्षेत्र के 27 लोग उसके संपर्क में आए थे।

उधर, रविवार शाम को युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी साहो क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी है। पंचायत प्रधान ने भी देर रात को सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर क्षेत्र के लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने वीडियो संदेश में यह भी कहा कि सभी लोग सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करें। लोगों की जरूरत का सारा सामान उनके घर पहुंचा दिया जाएगा।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 27 लोगों के सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे जायेंगे ।

Next Story