Top
चंबा

चंबा में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव

24 Jun 2020 7:15 AM GMT
चंबा में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव
x

बुधवार को जिला चंबा में कोविड-19 के 4 नए मामले सामने आए हैं । यह चारों संकर्मित एक ही परिवार से संबंधित है और दिल्ली से जिला चंबा में आये थे। जिला चंबा में अब तक कोरोना के जितने भी मामले सामने आये है उनमें ये मामला अपने आप में पहला मामला है जहाँ एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसमें 2 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल है।

जानकारी के अनुसार यह परिवार जो है वह भटियात क्षेत्र के बनेट गांव से संबंधित है । ये परिवार दिल्ली से चंबा वापस आया था चंबा पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग ने इनको ककीरा में स्थापित संस्थागत केंद्र में संगरोध में रखा था और वही पर इस परिवार के सैंपल लिए गए थे। जाँच के दौरान इस परिवार के सैंपल की रिपोर्ट आज स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो गई है जोकि पॉजिटिव पाई गई है ।

सीएमओ चंबा डॉक्टर राजेश गुलेरी ने इस बारे में जानकारी देते हुए हमें बताया है कि जो सैंपल भेजे गए थे उन सैम्पलों में चार लोग करोना पॉजिटिव पाए गए हैं । इन लोगों में एक 45 वर्षीय पुरुष और एक 12 वर्षीय लड़का शामिल है तो वहीं एक 40 वर्षीय महिला और एक 15 वर्षीय लड़की जो कि कोरोना संक्रमित पाए गए है । राहत की बात यह है कि यह लोग किसी भी अन्य व्यक्ति के संपर्क में नहीं आ सके । क्योंकि जिला चंबा में प्रवेश करते ही इन्हें वह संस्थागत केंद्र में रखा गया था और वहीं पर इनके सैंपल लिए गए थे । अब स्वास्थ्य विभाग आज ही लोगों को कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट कर रहा है और यहां पर इन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा ।

उधर कांगड़ा में भी 3 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 32 साल का आईटी इंजीनियर शामिल है। इसके अलावा 19 साल का स्टुडेंट भी संक्रमित पाया गया है। तीसरे मामले में जयसिंहपुर क्षेत्र की रहने वाले 43 वर्षीय महिला है।

Next Story

हमीरपुर