Top
चंबा

चंबा में जल्द शुरू होगी कोरोना सैंपलों की जांच की

17 Jun 2020 7:43 AM GMT
चंबा में जल्द शुरू होगी कोरोना सैंपलों की जांच की
x

उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि जिला चंबा में कोरोना सैंपलों की जांच जल्द शुरू होगी । उपायुक्त ने आज सरोल स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के तहत पीसीआर लैब में कोरोना के सैंपल की जांच को लेकर स्थापित किए गए विभिन्न उपकरणों और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया । उन्होंने बताया कि इस लैब के क्रियाशील होने से जिले में कोरोना सैंपलों की एग्रेसिव टेस्टिंग में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी जिसके कारण आगामी एक्शन प्लान के निर्धारण में सुविधा रहेगी । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस पीसीआर लैब में दो थर्मोसाइकिलर मशीनों के माध्यम से टेस्ट किए जाएंगे व प्रतिदिन लगभग 100 से अधिक सैंपल टेस्ट किए जा सकेंगे । उन्होंने बताया कि जिला से जांच सैंपल आईएचबीटी पालमपुर और मेडिकल कॉलेज टांडा भेजे जाते थे जिसमें जांच प्रक्रिया के दौरान अधिक समय लगता था । जिला में प्रक्रिया आरंभ हो जाने से जांच की रफ्तार बढ़ेगी ।

इस दौरान प्रिंसिपल पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज डॉक्टर पुरुषोत्तम पुरी ने लैब में स्थापित किए गए आधुनिक यंत्रों की कार्यप्रणाली से भी उपायुक्त को अवगत करवाया ।

एसोसिएट प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष माइक्रोबायोलॉजी डॉ शशिधर ने आने वाले सैंपलों की संपूर्ण जांच प्रक्रिया की जानकारी भी प्रदान की । इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा दीप्ति मंढोत्रा और सहायक आयुक्त राम प्रसाद भी मौजूद रहे ।

Next Story

हमीरपुर