Top
चंबा

चंबा में तीन नए कोरोना के मामले , तीन हुए स्वस्थ

16 Jun 2020 8:02 PM GMT
चंबा में तीन नए कोरोना के मामले , तीन हुए स्वस्थ
x

जिला चंबा में कोरोना संक्रमित के 3 नए मामले सामने आए हैं। तीनों दिल्ली से चंबा आए थे जिन्हें बनीखेत क्वांरटीन सेंटर में रखा गया था । अब स्वास्थ्य विभाग सभी को कोविड-19 अस्पताल बालू लाएगा । तीनों भटियात क्षेत्र के चुवाड़ी समोट से हैं । इनमे दो युवक जिनकी उम्र क्रमशः 22 और 27 वर्ष बताई जा रही है वे गाँव थनोली डाकघर होवार और एक 30 वर्षीय व्यक्ति बणी डाकघर अवहां का एक रहने वाला बताया जा रहा है।

वहीं दूसरी राहत की खबर चम्बा से तीन कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं । जिन्हें अस्पताल से छुट्टी देने की तैयारी की जा रही है । चम्बा में मौजूदा समय में 10 एक्टिव केस हैं जिनका उपचार चल रहा है । स्वास्थ्य विभाग प्रदेश के बाहर से चम्बा आने वाले सभी लोगों पर पंचायत प्रतिनिधियों सचिव समेत लोगों के माध्यम से कड़ी नजर रख रहा है ताकि चम्बा पहुंचते ही उन्हें क्वांरटीन किया जा सके । इस दौरान पंचायत सचिव को भी निर्देश दिए जा रहे हैं कि अगर कोई बिना अनुमति के चम्बा पहुंचता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

बीते सोमवार को भी चम्बा से भेजे गए 234 सैंपल की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास जिनमें से 222 नेगेटिव पाए गए जबकि 15 की जांच दोबारा से होगी 15 सेम्पल में कमी पाई जाने पर उनकी रिपोर्ट सही नही पाई गई है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश गुलेरी ने बताया कि चम्बा से 3 नए मामले सामने आए हैं । जबकि तीन कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ भी हुए हैं । जिन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेजा जाएगा । उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराने की कोई बात नहीं है सिर्फ शारीरिक दूरी लोगों से बनाए रखें तथा भीड़ भाड़ वाली जगह ना जाए ताकि कोरोना वायरस को खत्म किया जा सके।

Next Story

हमीरपुर