Top
चंबा

चंबा में दो और निकले कोरोना एक्टिव, तीन कोरोना संक्रमित ने जीती कोरोना से जंग

12 July 2020 4:49 AM GMT
चंबा में दो और निकले कोरोना एक्टिव, तीन कोरोना संक्रमित ने जीती कोरोना से जंग
x

चंबा जिला के भटियात क्षेत्र में दो और लोग कोरोना संक्रमण से ग्रस्त पाए गए हैं । इन दोनों लोगों की भी ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है एक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री दुबई की बताई जा रही है जबकि दूसरा केरल से आया है। वर्तमान में एक होम क्वारंटीन जबकि दूसरा पेड क्वारंटीन में था।

हाल ही मे 4 जुलाई को ककीरा जरई में एक व्यक्ति अपने यूनिट आईटीबीपी केरल के नूर गाँव से आया था। 3 जुलाई को ये व्यक्ति अपने 4 साथियों के साथ केरल से दिल्ली और फिर दिल्ली से कांगड़ा एयर पोर्ट पहुंचा था। वहाँ से टैक्सी के माध्यम से हटली से पूरी तरह से चैकिंग के बाद 4 जुलाई रात को घर पहुँचने पर इस व्यक्ति को अपने ही घर में होम क्वारंटीन किया गया था जहाँ पर इस व्यक्ति का सैम्पल लिया गया था । आज सुबह जब उसके सैम्पल की रिपोर्ट आई तो उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मेडीकल स्टाफ औऱ पुलिस टीम द्वारा चम्बा के कोविड केयर सेंटर भेज दिया।

वही यहाँ ने नायब तहसीलदार कुलजीत सिंह ने बताया कि ककीरा कस्वा और जरई पंचायत के कालूगंज, ककीरा बाजार ,केहला गाँव , उदय गाँव औऱ देवी गॉव को कन्टेनमेंट जोन और भटौली, समलाड ,भेककड और सलोडका को बर्फर जोन में रखा गया है। उन्होंने लोगों से 14 दिन तक घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है और सहयोग की अपील की है। उन्होंने बताया कि बिना कारण घर से बाहर न निकले साथ ही यदि कोई नियमों का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ कानूनी करवाई अमल में लाइ जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी को भी कोइ ज़रूरी चीज की जरूरत हो तो प्रशासन उसके लिए कल से नई गाईड लाइन जारी किया करेगा । सरकारी कर्मचारियों को अपने ड्यूटी में जाने के लिए पास जारी किये जायेंगे ।

वहीँ चंबा में तीन और कोरोना मरीज ने इस महामारी को हराने में सफलता हासिल की है। चंबा में अब तक 61 कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं। इसमें 51 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। जबकि 9 एक्टिव केस बचे हैं, जिनका इलाज कोविड केयर सेंटर बालू में किया जा रहा है। जिले में रिपीट सैंपल के अलावा 143 अन्य सैंपल भी जांच को पीसीआर लैब में भेजे गए थे। ये सैंपल चिकित्सीय टीमों ने जिला के विभिन्न ब्लॉकों से एकत्रित किए थे। इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश गुलेरी ने बताया कि दो कोरोना एक्टिव केस सामने आए हैं जबकि तीन लोगों ने कोरोना से जंग जीती है। इसके अलावा 143 सैंपलों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

Next Story

हमीरपुर