Top
चंबा

चंबा में फिर कोरोना की दस्तक सेना के दो जवानों सहित सात मामले कोरोना पॉजीटिव

27 July 2020 10:46 PM GMT
चंबा में फिर कोरोना की दस्तक सेना के दो जवानों सहित सात मामले कोरोना पॉजीटिव
x

चंबा जिला में एक बार फिर दो सेना के जवानों सहित सात लोगों की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जो सेना के जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए है वे हाल ही में लदाख से वापिस आए थे और होम क्वारंटीन में रह रहे थे। जबकि अन्य पांच लोगों को बैरियर से ही संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। पॉजीटिव आए लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री बैंगलोर, गुड़गांव व तीन लोगों की मुंबई से जुड़ी हुई है।

जानकारी के अनुसार लेह लद्दाख से लौटा समोट के लाहड़ू गांव का 20 वर्षीय सेना का जवान और किहार के बारी गांव का 21 वर्षीय सैनिक संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा बेंगलुरु से लौटा चुराह का 20 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है, युवक संस्‍थागत क्‍वारंटाइन था। गुड़गांव से लौटा समोट के डुघर गांव का 29 वर्षीय युवक, मुंबई से लौटा समाेट के कथालु गांव का 45 वर्षीय व्यक्ति पॉज़िटिव पाया गया है। इसके अलावा मुंबई से लौटा समोट के लाहड़ू गांव का 25 वर्षीय युवक और समोट के ही बारला गांव का 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग इन लोगों को अब कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने में जुट गया है। जिला में अब सक्रिय मामलें 32 पहुंच चुके है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 258 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से सात पॉजीटिव आए। इनमें से चार सैंपलों की जांच ट्रूनाट मशीन में की गई। जबकि 254 सैंपल सरोल स्थित पीसीआर लैब में जांचें गए। सीएमओ चंबा डॉ राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सात नए मामले पॉजीटिव पाए गए है।

Next Story

हमीरपुर