Top
चंबा

जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए शिव नुआला कमेटी भटियात ने प्रसाशन को सोंपी 5 क्विंटल से अधिक राशन सामग्री

7 April 2020 5:35 AM GMT
जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए शिव नुआला कमेटी भटियात ने प्रसाशन को सोंपी 5 क्विंटल से अधिक राशन सामग्री
x

कोरोना वायरस के संक्रमण से देश के लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन के दौरान सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारीगण एवं सदस्य जरूरतमंदों का विशेष ध्यान रख रहे हैं। कई सामाजिक संस्थाओं के सदस्य जरूरतमंदों, गरीबों, मजदूरों को खाना बनाने के लिए सूखा राशन वितरित किया।

इसी कड़ी में शिव नुआला कमेटी भटियात ने करोना महामारी के संक्रमण से प्रभावित परिवारों व बाहरी कामगारों के लिए 5 क्विंटल से अधिक राशन सामग्री की पहली के प्रशासन को सौंप दी है । कमेटी के अध्यक्ष जयकरण जरयाल, उपाध्यक्ष सूबेदार मानसिंह व सूबेदार मेजर हंसराज , महासचिव सुभाष जरयाल ने सामग्री सौंपने के उपरांत बताया कि भटियात नुआला कमेटी के हर क्षेत्र से जुड़े सदस्यों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार इस पुनीत कार्य में अपना अनुदान दिया है । एकत्रित की गई धन राशी से 5 क्विंटल से अधिक राशन सामग्री की पहली खेप तहसीलदार सिहुंता डॉ मुकुल शर्मा को प्रदान की गई है। ताकि इस विकट स्तिथि में भटियात के जरुरतमंद लोगों की मदद की जा सके और यहाँ पर कोई भी व्यक्ति राशन की कमी से भूखा ना रह सके ।

इसके अलावा कमेटी ने तहसीलदार के माध्यम से प्रशासन को अन्य प्रकार का सहयोग प्रदान करने का भी प्रस्ताव दिया । जिसमें करोना महामारी के खात्मे के लिए कमेटी सदस्य स्वयंसेवी के रूप में अपना सहयोग प्रदान कर सकें। इसके अलावा कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रशासन को आश्वासन दिया कि भटियात सहित चम्बा कांगड़ा से कमेटी सदस्यों की ओर से भविष्य में भी सामूहिक सहयोग प्रदान किया जाएगा तथा करोना संबंधी जागरूकता में भी कमेटी अग्रसर भूमिका निभा रही है ।

उक्त आशय की पुष्टि करते हुए तहसीलदार सियुन्ता डॉ मुकुल शर्मा ने बताया कि शिव नुआला कमेटी भटियात सामग्री की तहसील मुख्यालय में आकर प्रशासन को सौंपी है । उन्होंने कहा कि राशन का वितरण भटियात के जरूरतमंद व्यक्तियों में किया जाएगा। उन्होंने कमेटी के प्रयासों की सराहना की है । वहीँ कमेटी के प्रमुख सलाहकार लेखराज ने बताया कि कमेटी नुआला के साथ-साथ अन्य समाज सेवा के कार्यो में भी हमेशा अग्रसर रही है और भविष्य में भी लोगों की सहायता के लिए कमेटी अग्रसर रहेगी ।

Next Story