Top
शिमला

जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने किया शोघी बैरियर का निरिक्षण

18 April 2020 2:26 AM GMT
जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने किया शोघी बैरियर का निरिक्षण
x

जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने आज विभिन्न क्षेत्रों से जिला में आवश्यक वस्तुओं को लाने व ले जाने तथा अन्य वाहनों के आगमन की निगरानी के लिए स्थापित शोघी बैरियर पर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जिला में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों को शोघी बैरियर पर सैनेटाइजर किया जा रहा है ताकि बाहर से आने वाले वाहनों से जिला में किसी प्रकार के संक्रमण की संभावना को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि इस बैरियर पर वाहनों के साथ आने वाले लोगों की भी चिकित्सा जांच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बैरियर पर लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रहे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए नया सुरक्षित जांच कमरा तैयार किया गया है ताकि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने शोघी बैरियर पर पहुंचकर वहां किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण व जांच की। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने शोघी बैरियर पर तैनात पुलिस, स्वास्थ्य तथा अग्निशमन कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए उनकी सराहना की।

उन्होंने कहा कि इस संक्रमण से बचाव के लिए सामूहिक प्रयास ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि हम लाॅकडाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों के अंदर रहे, निरंतर साबुन से हाथ धोते रहें तथा आवश्यकता होने पर ही बाहर निकले व बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

Next Story